सीनियर आईपीएस अधिकारी जीपी सिंह के 10 ठिकानों पर एसीबी का छापा

0
394

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो सीनियर आईपीएस अधिकारी जीपी सिंह के 10 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जीपी सिंह के साथ-साथ उनके करीबियों के ठिकानों पर भी सुबह से छापेमारी चल रही है। एसीबी की कई टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है। इससे छत्तीसगढ़ के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि आईपीएस जीपी सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का मामला है। इसे लेकर ही छापेमारी चल रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कई चौकाने वाले तथ्य भी सामने आएंगे। जीपी सिंह का नाम एसपी राहुल शर्मा की खुदकुशी केस में भी उछला था। आईपीएस जीपी सिंह पूर्व में छत्तीसगढ़ एसीबी के चीफ भी रहे हैं।

इन्हें एक साल पहले ही एसीबी से हटाकर पुलिस एकेडमी भेजा गया है। वह रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग के आईजीपी भी रहे हैं। छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी आईपीएस के घर एसीबी की छापेमारी चल रही है। इनका पूर्व में भी कई विवादों से नाता रहा है। गैलेंट्री पाने के चक्कर में आदिवासियों को नक्सली बताकर यह रायपुर ला चुके हैं।

इस कार्रवाई के साथ ही ADGP सिंह के करीबियों पर भी शिकंजा कसने लगा है। इसमें कई आईपीएस अफसर भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ACB टीम ने 8 IPS के ठिकानों पर भी छापे मारे हैं। हालांकि अभी तक इसकी जानकारी स्पष्ट नहीं है। फिलहाल अभी कार्रवाई जारी है। अपने ही पूर्व अफसर पर ACB की कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।