आमजन ने वैक्सीन की महत्ता समझी, कैंप में 1103 व्यक्तियों ने लगवाया टीका

0
556

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के पहल पर मीडिया हाउस राजस्थान एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से भीतरिया कुंड उद्यान परिसर शिवपुरा में लगाए गए वैक्सीनेशन कैंप में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 1103 व्यक्तियों ने Covishield की पहली एवं दूसरी डोज लगवाई गयी। आज शिविर में उमड़ी भारी भीड़ के चलते कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में व्यवस्थाओं को बनाए रखने एवं सोशल डिस्टेंस की पालना करने के लिए पूरी टीम को काफी मशक्क्त करनी पड़ी।

इस अवसर पर अध्यक्षता करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना घातक दौर से गुजर रहा है। यह काफी लोगों की जान ले चुका है। संसाधनों की कमी को देखते हुए सभी अपने आप को असहाय महसूस कर रहे हैं। माहेश्वरी ने लोगों से अपील की है कि हम ऐसे समय में कोरोना को फेलने से रोकने के लिए ज्यादा से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए वेक्सीन जरूर लगवाएं।

उन्होंने कहा कि अप्रैल के शुरुआत में व्यापार महासंघ की पहल पर लगाए गए 50 से अधिक कैंपों में लोगों को बुला बुलाकर टीका लगाने के लिए प्रेरित किया था। आज जिस तरह से टीका लगाने के लिए लोग स्वतः ही आगे आए हैं। इससे लगता है कि अब आमजन वैक्सीन की महत्ता को समझ चुके हैं। कोरोना को हराने का एकमात्र विकल्प सिर्फ वैक्सीन एवं कोरोना गाइड लाइन की पालना है, जिसके लिए हर व्यक्ति को आगे आना होगा।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन, दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष जम्बु कुमार जैन, सचिव मनीष माहेश्वरी, उपाध्यक्ष दीपक मेहता, कोषाध्यक्ष उमेश गोयल, पूर्व अध्यक्ष अनिल मूंदड़ा, नगर निगम कोटा की प्रबंधक, सामाजिक विकास डॉक्टर हेमलता गांधी, मीडिया हाउस राजस्थान के रवि सांवरिया, डॉक्टर सौरभ शर्मा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिनभर कैंप को सफल संचालन कर सफलतापूर्वक 45 वर्ष से अधिक के 1103 व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाई।