सख्ती: कोटा में आज से सुबह 6 से 11 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें और पेट्रोल पंप

0
531

कोटा। काेराेना के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार की नई गाइडलाइन की पालना के तहत रविवार को सुबह 6 से 11 बजे तक शहर के मार्केट खुले। रविवार सुबह 5 बजे से यह आदेश लागू हाे गए। पहले दिन सुबह 11 बजे के पहले तक ही शहर के बाजार खुले दिखाई दिए। इसके बाद दुकानें व्यापारियाें ने बंद कर दी। पेट्राेल पंप 12 बजे बंद हाे गए। 12 बजे के बाद पेट्राेलपंपाें पर सिर्फ इमरजेंसी वाहनाें में पेट्राेल डीजल भरा गया।

शहर के मार्केट में दाेपहर 12 बजे बाद सन्नाटा छाया रहा। अब तीन मई तक ऐसे ही दुकानें खुलेगी। लाेग अपनी जरूरत की चीजें समय से पहले ही लेकर रख लें। सब्जियां सुबह 6 से शाम 5 बजे तक बेच सकेंगे। वहीं, कोटा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुमीत बेदी ने आवश्यक सेवाओं के लिए पेट्रोल पंप शाम 7 बजे तक खोलने की मांग की है।

मंडी में अब किसान के साथ एक ही व्यक्ति के आने की अनुमति
काेराेना के बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए मंडी प्रशासन ने भामाशाहमंडी में भीड़ कम करने के लिए अब किसान के साथ एक वाहन ड्राइवर ही अंदर प्रवेश कर पाएगा। मंडी सबकाे मास्क लगाना अनिवार्य हाेगा। इसके अलावा 2 गज की दूरी रखनी हाेगी।

मंडी सचिव मांगीलाल जाटव ने बताया कि इसके लिए एक मीटिंग की गई थी। इसमें किसान, पल्लेदार, व्यापारी और मंडी समिति के सदस्य की एक कमेटी बनाई गई है, जाे मास्क नहीं लगाने वालाें काे समझाएगी। इसके बाद भी काेई मास्क नहीं लगाएगा ताे कार्रवाई की जाएगी। मंडी में कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।