राजस्थान के कोरोना संक्रमित जिलों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनेंगे-गहलोत

0
233

जयपुर। सीएम अशोक गहलोत ने देश के कई राज्यों के साथ-साथ प्रदेश में काेराेना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि के चलते निर्देश दिए हैं कि माइक्राे कंटेनमेन्ट जाेन के निर्धारण और एसओपी की कड़ाई से पालना की जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण राेकने के लिए जरूरी है कि साेशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने के नियम की पालना में काेई काेताही न हो।

गहलोत ने निर्देश दिए कि जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौडगढ़, अलवर और भीलवाडा जिले, जहां कि केसेज तेजी से बढ़े है वहां संक्रमण राेकने के लिए जिला कलेक्टर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन सहित सघन काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग और अधिक टेस्टिंग के लिए विशेष योजना तैयार कर अमल में लाएं। गहलोत गुरुवार रात काे सीएम निवास पर उच्च स्तरीय बैठक में काेरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। संक्रमिताें की संख्या लगातार बढ़ने पर गहरी चिंता व्यक्त की।

निर्देश दिए कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए प्रदेश के शहरी क्षेत्राें में धारा 144 के तहत 5 से अधिक व्यक्तियाें के इकट्ठा होने पर राेक लगाने की कड़ाई से पालना हो। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जाेन में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ओम आइसाेलेशन की प्रभावी पालना कराने के लिए आरएएस अधिकारियों काे जिम्मेदारी दें।