कोरोना ने बढ़ाई गहलोत सरकार की चिंता, राजस्थान में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक

0
366

जयपुर। प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने (Rajasthan corona update) का नाम ही नहीं ले रही है। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गहलोत सरकार ने होली और शब-ए-बारात के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार होली और शब-ए-बारात पर सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी।

इसके अलावा विभाग के आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थानों, ग्राउंड्स, पब्लिक पार्क, बाजार और धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह के आयोजन पर रोक लगा दी गई है। राज्य में भीड़ एकत्रित होने पर भी रोक है। प्रदेश में (धारा 144) 21 अप्रेल तक लागू रहेगी। साथ ही नियमों के उल्लघंन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चिंता जता रहे हैं। साथ ही आम जनता से कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत भी दे रहे हैं।

ये है जिलों में कोरोना का गणित
आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना राजधानी जयपुर में फिर जकड़ता नजर आ रहा है। यहां सर्वाधिक मरीजों की संख्या सामने आ रही है। कोरोना के जयपुर से 106 और जोधपुर से 90 संक्रमित पाए गए हैं। इधर अजमेर में 65, अलवर में 3, भीलवाड़ा में 27, बांसवाड़ा में 15, बीकानेर में 12, बारां में 5, बूंदी में 10, चित्तौड़गढ़ में 37, डूंगरपुर में 22, जालौर में 3, उदयपुर में 51, सिरोही में 33, राजसमंद में 31, झालावाड़ 14, कोटा में 88, सीकर में 11, पाली में 10, नागौर में 9, प्रतापगढ़ में 7, हनुमानगढ़ में 6,सवाईमाधोपुर में 4, श्रीगंगानगर में 4, टोंक में 2, धौलपुर में 1, जैसलमेर में 1, झुंझुनूं में 1 और करौली से 1 नया मरीज मिला है।

एक्टिव केसेज बढ़ा रहे हैं चिंता
प्रदेश में एक्टिव केसेज की संख्या अब 4672 हो गई है। लगातार बढ़ते एक्टिव केसेज चिंता बढ़ा रहे हैं। वहीं अब तक का कुल आंकड़ा देखें , तो यह 3,27,175 हो गई हैं, वहीं मृतकों की संख्या 2808 पहुंच गई है।