कोविड नियमों का पालन नहीं किया गया तो राजस्थान में लॉकडाउन: गहलोत

0
282

जयपुर। राजस्थान में दिन-ब-दिन बढ़ते कोरोना के मामलों के साथ लोगों की लापरवाही भी बढ़ रही है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों को चेतावनी दी है कि यदि कोविड नियमों का पालन नहीं किया गया तो सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। बता दें, सोमवार से जयपुर में मास्क न लगाने पर 500 रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है। साथ ही प्रदेश के 8 शहरों में सोमवार रात से कर्फ्यू की शुरुआत हो जाएगी।

राज्य की जनता को सख्त तेवर दिखाते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, कई देशों में कोरोना के मामलों के चलते भारी जुर्माने और कड़ी सजा का प्रावधान है। ऐसे में वहां की जनता ने कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन किया। इसी कारण बाहरी देशों में इस समय कोरोना का संक्रमण नियंत्रण में है। इसके अलावा अपने देश के भी कई राज्यों में हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन न करने पर भारी जुर्माना लगाया गया है।

गहलोत ने आगे कहा, ”हमने अभी तक ऐसे कोई कदम नहीं उठाए हैं। लेकिन, अब कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन न होने के कारण प्रदेश में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में मेरी सभी से अपील है कि आप लोग लापरवाही न बरतें। साथ ही सभी कोविड प्रोटोकॉल का सही तरह पालन करें अन्यथा सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।” ऐसे में माना जा रहा है कि, अगर अगले कुछ दिनों में राज्य में मामले कम न हुए तो लॉकडाउन जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।