कोटा में नाईट कर्फ्यू हटा; व्यापारियों ने ली राहत की सांस, जताया प्रशासन का आभार

0
431

कोटा। कोटा में कोचिंग एवं स्कूल खोलने और नाइट कर्फ्यू हटाने की मांग पूरी होने पर व्यापारियों ने ली राहत की सांस ली है। कोटा व्यापार महासंघ ने इसे कोटा के व्यापार और उद्योग जगत एवं हॉस्टल व्यवसायियों की एकजुटता का परिणाम बताया है। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि पिछले 11 माह से भारी घाटे से जूझ रहे व्यापारियों को अब राहत मिलेगी। इसी को लेकर आज सायं छावनी चौराहे पर महासंघ के पदाधिकारियों ने कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष एवं महासचिव का माला पहना कर स्वागत किया।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि राज्य में आज से नाइट कर्फ्यू हटाए जाने पर उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं जिला कलक्टर उज्जवल राठौर का आभार प्रकट किया है। माहेश्वरी ने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ ने 15 जनवरी के बाद नाइट कर्फ्यू हटाने के जिला कलेक्टर के आश्वासन के बाद 8 तारीख का कोटा बन्द स्थागित किया था। 15 तारीख की गाइड लाइन मे 18 से स्कूल कोचिंग खोलने के साथ नाइट कर्फ्यू भी हटाने का आश्वासन जिला कलेक्टर ने दिया था।

लेकिन, 15 तारीख को जारी राज्य सरकार की गाइड लाइन मे नाइट कर्फ्यू हटाने का कोई जिक्र नही किया गया। जैन एवं माहेश्वरी इसी मसले पर जिला कलेक्टर से बात करके नाइट कर्फ्यू नही हटाने के सरकारी आदेश पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया था। जिला कलक्टर ने व्यापार महासघ के महासचिव को आश्वस्त किया था कि 18 जनवरी को स्कूल, कोलेज, कोंचिग खुलने के साथ ही नाइट कर्फ्यू भी हटा लिया जाएगा। जिसके तहत आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आदेश जारी कर राज्य से नाइट कर्फ्यू हटा लिया है।

जिला कलेक्टर ने कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव को फोन पर इस बात की सूचना देते हुए कहा कि महासंघ ने टकराव की जगह धेर्य एवं संयम का जो परिचय दिया है, इससे व्यापार उद्योग जगत का सम्मान बढ़ा है। अध्यक्ष एवं महासचिव का स्वागत करने वालों में कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष अनिमेष जैन, सचिव मुकेश भटनागर, रमेश आहूजा, यश मालवीय, छावनी व्यापार संगठन के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल पूर्व सचिव पूनम चंद जैन अग्रसेन बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष महेंद्र काकरिया, शॉपिंग सेंटर व्यापार संघ के अध्यक्ष हरीश टेकवानी, मावा व्यापार संघ के अध्यक्ष भगवान मित्तल सहित कई संस्थाओं के पदाधिकारी शामिल थे।