हॉस्टल व्यवसायियों के लिए आगे का समय और चुनौतीपूर्ण- अशोक माहेश्वरी

0
1105

न्यू कोटा हॉस्टल एसोसियेशन ने किया माहेश्वरी का अभिनंदन

कोटा। न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक लोढ़ा, संरक्षक सुखदेव सिंह एवं राजेश कटारिया के नेतृत्व में कोटा में कोचिंग, स्कूल खुलवाने में महत्वपूर्ण योगदान देने पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी का आज उनके निवास पर जाकर अभिनंदन किया गया।

न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक लोढ़ा वरिष्ठ उपाध्यक्ष परविन्दर सिंह (काकू भैया), उपाध्यक्ष मोहम्मद जुनेद फारूकी ,गुरूदेव सिहं ने बताया कि माहेश्वरी के नेतृत्व में कोरोना काल में 22 मार्च 2020 से ही हम इनके मार्गदर्शन में कार्य कर रहे हैंओर हर कदम पर इनका सहयोग मिला है। कोरोना काल में इनके नेतृत्व में हमने करीब 2 माह तक इंद्रा विहार में एक किचन चलाकर एक लाख भोजन के पैकेट पूरे शहर में जरूरतमन्दो को वितरित किए। साथ ही बच्चों को उनके घर पर भेजने से लेकर, जनजागृति अभियान में क्षेत्र को सैनिटाइज स्प्रे किया गया एवं मास्क वितरण का कार्य किया। अब कोचिंग खुलवाने में उनकी भूमिका सक्रिय रही।

सह कोषाध्यक्ष मनमोहन ने सिहं, सचिव अभिषेक त्यागी, राम शुक्ला, अनुराग विजय ने बताया कि माहेश्वरी की सकारात्मक सोच से हमें कोचिंग खुलवाने में उचित मार्गदर्शन मिला। हमारी एसोसिएशन के प्रति उनका सहयोग सदैव सकारात्मक रहा है। हमारी संस्था को सदैव उनका मार्गदर्शन एवं सहयोग हमें मिलता रहेगा।

अपने अभिनंदन पर आभार व्यक्त करते हुए माहेश्वरी ने कहा कि कोटा कोचिंग शहर की आर्थिक रीढ़ की हड्डी है। हमें यह कहते हुए गर्व होता है कि पिछले कई वर्षों से कोटा कोचिंग एवं हॉस्टल व्यवसायियों द्वारा बाहर से आने वाले छात्रों का बेहतर माहौल दिया जा रहा है। इससे कोटा की छवि राष्ट्रीय स्तर पर बनी हुई है। इसे और बेहतरीन बनाए रखने की जरूरत है। कोचिंग एवं हॉस्टल व्यवसाय को सहयोग देने के लिए पूरा शहर एकजुट हुआ और पूरे कोटा का मुद्दा बना जिसे सभी वर्गों का सहयोग प्राप्त हुआ। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन का भी पूरा सहयोग हमे मिला यही सफलता का कारण बना।

माहेश्वरी ने सभी हॉस्टल व्यवसाइयो से कहा कि आने वाला समय जो चुनौतीपूर्ण एवं उसके लिए परीक्षा के समय है। कोरोना अभी गया नहीं है। विद्यार्थियों के आने के बाद कोरोना की गाइड लाइन की पालना के साथ-साथ उनकी सुविधा, व्यवस्था, स्वास्थ्य के प्रति पूरी सजगता से ध्यान रखना होगा। अगर ऐसे में हम सफल नहीं रहे तो पुनः परेशानियां बढ़ सकती है। अगर 2 माह तक पूर्णतया सावधानी एवं सतर्कता से किसी भी प्रकार की अनहोनी नहीं होने दी तो निश्चित ही हमे इस संदेश से कोटा कोचिंग व्यवसाय में और बढ़ोतरी होगी।

माहेश्वरी ने न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक लोढ़ा और उनकी टीम ने जो जनसेवा में पिछले 10 माह में जो कार्य किए, उनसे कोटा का व्यापार उद्योग जगत बहुत प्रभावित हुआ है। कोटा में पुनः कोचिंग एवं स्कूल खुलवाने में भी न्यू कोटा हॉस्टल एसोसियेशन का भरपूर योगदान रहा है। माहेश्वरी ने न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोटा व्यापार उद्योग एवं हॉस्टल व्यवसायियों की एकता और आमजन की शहर के प्रति जागरूकता एवं सहयोग हमें देखने को मिला है। इससे पूरा शहर एकजुट हो गया है। आगे भी इस तरह की एकता बनी रहने से हम शहर को हर समस्या से मुक्ति दिलाएंगे।

इस अवसर पर न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के संरक्षक सुखदेव सिंह, राजेश कटारिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष परविंदर सिंह (काकू भैया) उपाध्यक्ष मोहम्मद, जुनेद फारुकी गुरुदेव सिंह, सहकोषाध्यक्ष मनमोहन सिंह, सचिव अभिषेक त्यागी, राम शुक्ला, अनुराग विजय, प्रचार मंत्री बाबू सिंह राजपुरोहित, भगवान माहेश्वरी, बंटी भैया, सिकन्दर भैया महेंद्र सिंह, सुरेंद्र गहलोत, हितेश गुप्ता, मनोज राठौर, जगदीश चौधरी सहित कई पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे।