Tata Gravitas SUV जनवरी में होगी लॉन्च, जानें क्या है खास

0
566

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अगले साल यानी जनवरी 2021 में अपनी धांसू SUV Tata Gravitas लॉन्च करने वाली है। टाटा ग्रैविटास टाटा मोटर्स की सबसे महंगी एसयूवी हो सकती है। माना जा रहा है कि इस कार की कीमत Tata Harrier के टॉप सेगमेंट से भी ज्यादा होगी और भारत में इसका मुकाबला MG Hector Plus के साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी New Mahindra XUV500 जैसी कारों से होगा। आइए, आज आपको बताते हैं टाटा ग्रैविटास की उन खास बातों के बारे में, जिसको लेकर लोगों में इस धांसू एसयूवी को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है।

लुक, डिजाइन और सीट
Tata Gravitas को 6 या 7 सीट ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाता है। टाटा आने वाले समय में टाटा हैरियर का भी 7 सीटर वेरियंट लॉन्च करने वाली है। टाटा हैरियर के मुकाबले टाटा ग्रैविटास की लंबाई 63 एमएम और ऊंचाई 80 एमएम ज्यादा है। ग्रैविटास में हैरियर की तरह ही Humanity Line डिजाइन, split headlamp और फ्रंट बंपर के ऊपर faux skid plate दिखेगा। इस एसयूवी में सीटों की 3 कतारें दिखेंगी, जिनमें मिडल रो को मोड़कर थर्ड रो में जाने का विकल्प होगा। इसके साथ ही थर्ड रो को आसानी से फोल्ड किया जा सकेगा।

इंजन और पावर
Tata Gravitas की इंजन क्षमता की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर डीजल इंजन लगा होगा, जो कि 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन टाटा हैरियर में भी लगा है। इस कार को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

फीचर्स की भरमार
Tata Gravitas के रियर साइड डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे, जिनमें टेलगेट, रिवाइज्ड कार बंपर के साथ ही नए तरह का टेललैंप सेटअप देखने को मिलेगा। इसके टेललैंप क्लस्टर के बीच में ब्लैक स्ट्राइप देखने को मिलेगा। टाटा ग्रैविटास का इंटीरियर काफी हद तक हैरियर की तरह ही दिखेगा। हालांकि, इस एसयूवी में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वॉयस रिकग्निशन, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एयरबैग्स समेत ढेरों स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।