कोटा में रक्त की कमी नहीं आने दी जाएगी- व्यापार महासंघ

0
447

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं रोटरी क्लब पदमनी के तत्वावधान में सोमवार को कोटा में भांरी रक्त की कमी को देखते हुए हनुमान वाटिका तलवंडी परिसर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 119 सदस्यों ने रक्तदान किया।। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं रोटरी क्लब पदमनी की अध्यक्ष ज्योति बिहानी ने बताया कि कोरोना काल में रक्तदान शिविर नहीं लगने, रक्त की बहुतायात की मांग एवं थैलेसीमिया मरीजों को रक्त की उपलब्धता में परेशानियां आ रही थी।

पिछले दिनों कोटा व्यापार महासंघ की जिला कलेक्टर से हुई वार्ता में जिला कलेक्टर ने कोटा में रक्त की भारी कमी को देखते हुए कोटा व्यापार महासंघ से कोरोना जनजागृति के साथ-साथ रक्तदान शिविरों के आयोजन कर रक्त इकट्ठा करने की बात कही थी। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि आने वाले समय में समाजसेवी संस्थाओं, व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठन साथ मिलकर इस तरह के आयोजन करेंगे। इसकी शुरुआत आज तलवंडी क्षेत्र से की गई। रक्तदान शिविर में भारी तादाद में सभी वर्गों ने कोरोना काल होने के बावजूद निडर होकर रक्तदान किया।

शिविर में वार्ड पार्षद सुरेंद्र कलवार, विवेक मित्तल, संजीव विजय, दिलीप नायक, शानू कश्यप ने भाग लेकर स्वयं भी रक्तदान किया। शिविर में सुंदर विहार विकास समिति एवं तलवंडी क्षेत्र के व्यापारी, रोटरी क्लब पदमनी के सदस्य एवं महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। रोटरी क्लब पदमनी की अध्यक्ष ज्योति बिहानी सचिव सुनीता मूंदड़ा प्रोजेक्ट डायरेक्टर सरला मूंदड़ा व नीरजा कोहली ने बताया कि इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के साथ मिलकर सघन वृक्षारोपण एवं कोरोना जनजागृति के तहत लोगों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर जिला प्रबंधक शहरी आजीविका मिशन की डायरेक्टर हेमलता गांधी ने क्षेत्र में 1000 लोगों को मास्क वितरित किये एवं जनजागृति अभियान में भाग लिया । कोटा नागरिक सहकारी बैंक के चेयरमैन एवं माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष राजेश माहेश्वरी ने करीब 1 घंटे तक इस शिविर में भाग लेकर लोगों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कोटा व्यापार महासंघ ने पिछले 10 माह से जनसेवा का जो उदाहरण पेश किया है, वह कोटा शहर के लिए एक प्रेरणा का स्रोत रहेगा। अभियान में महासंघ ने रक्तदान शिविर के माध्यम से जो महत्वपूर्ण भूमिका भूमिका निभाई है उससे निश्चित ही कोटा में रक्त की कमी नहीं आएगी। माहेश्वरी समाज भी इसके लिए रक्तदान शिविर का आयोजन के साथ-साथ अन्य समाजों को भी आगे आने के लिए प्रेरित करेगा।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष कांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर 26 दिसंबर को चौथ माता बाजार, घंटाघर एवं न्यू सर्राफा मार्केट मे लायंस क्लब कोटा साउथ एवं ब्लड बैंक के साथ श्री सर्राफा बोर्ड, स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति, चौथ माता स्वर्ण रजत व्यापार समिति,न्यू क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन सर्राफा मुनीम समिति, जनरल मर्चेंट एसोसिएशन, बंधुकिया लुहार कारीगर सेवा समिति, कोटा थोक सर्राफा व्यवसायिक संघ, बंगाली स्वर्ण कला समिति के संयुक्त. तत्वावधान में शहर के मध्य एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। माहेश्वरी ने सभी वर्गों से अपील की है कि इस रक्तदान शिविर में ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर इस पुनीत कार्य में अपनी भागीदारी निभाएं।

शिविर में कोटा व्यापार महासंघ के कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन, मेंन तलमंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश भटनागर सचिव इकबाल सिंह चौधरी कोटा स्टोन ट्रेडर्स के सचिव हरीश प्रजापति ,रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा ट्रेक्टर रीजन डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल मूंदड़ा, कोटा डिस्ट्रिक् केमिस्ट एसो. के सचिव अभिमन्यू भावनानी. कोटा टाइल्स डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राम मंत्री, दी एसएसआई एसोसिएशन के निर्वाचित अध्यक्ष जम्बु कुमार जैन, जवाहर नगर व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश गौतम, माणक भवन दुकानदार संघ के पदाधिकारी रमेश शर्मा, कोटा मोटर ट्रू वैल्यू डीलर एंड इलेक्ट्रिकल संघ के सचिव विनोद गौतम, भामाशाह मंडी मेन रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष भुवनेश गोयल, हाड़ोती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के संरक्षक छुट्टन लाल शर्मा सहित कई संस्थाओं के पदाधिकारियों ने इस शिविर में’ भाग लिया एवं रक्तदान किया एवं अपनी संस्थाओं में रक्तदान शिविर आयोजित करने की शपथ ली।