स्पोर्टी कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में रेनो, देखिए एक झलक

0
211

नई दिल्ली। निसान जहां अपनी एसयूवी मैग्नाइट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, वहीं, रेनो भी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की मेहनत करती दिखाई दे रही है। रेनो ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी का वीडियो टीजर जारी कर दिया है। फ्रांसीसी निर्माता ने पहले कहा था कि यदि कोरोना के कारण सप्लाई चेन प्रभावित नहीं होती तो ब्रांड अब तक अपनी सब-फोर मीटर एसयूवी लॉन्च कर चुका होता।

जैसा कि पुरानी कहावत है- ‘देर आए दुरुस्त आए’, कंपनी ने टीजर में अपनी एसयूवी आभासी वर्जन पेश कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन अगले साल की शुरुआत में शोरूम में एंट्री करेगा। कंपनी ने कहा है कि वो “नए रोमांच” के लिए तैयार है।

सेगमेंट की इन कारों से होगा मुकाबला

  • रेनो की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रोडक्शन वर्जन का नाम किगर (Kiger) हो सकता है।
  • बाजार में यह मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और होंडा डब्ल्यूआर-वी से मुकाबला करेगी।
  • टीजर कई स्टाइलिंग एलिमेंट्स हिंट दे रही है कि रेनो की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी में एक स्पोर्टी अपील देखने को मिलेगी।

टीजर में देखने को मिले ये डिजाइन एलिमेंट्स
टीजर में टेलगेट, डबल बबल टाइप स्पॉइलर, 3D एलईडी टेल लैंप, अनोखे हरे रंग की टिमटिमाती रोशनी के साथ बूमरैंग के आकार के पतले एलईडी हैडलैंप्स, काले रंग के पिलर्स, विंग मिरर्स और छत के साथ कूप जैसा डिजाइन का खुलासा, बॉडी पैनल और कैरेक्टर लाइन, रेकड रियर विंडशील्ड और फ्लश-टाइप ग्लिटरिंग डोर हैंडल को दिखाया गया है।

हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश करेगी। निसान मैग्नाइट के तरह किगर में बहुत कुछ होगा, क्योंकि सीएमएफ-ए + प्लेटफॉर्म जो पहले से ही रेनो ट्राइबर में उपयोग किया जाता है, ओवरऑल कॉस्ट को कम करने में मदद करता है।

5.75 लाख रुपए हो सकती है शुरुआती कीमत
मैग्नाइट की तरह, किगर की प्राइस रेंज भी काफी प्रतिस्पर्धी होगी, जो 5.75-9.50 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। परफॉर्मेंस के लिए, इसमें एक 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.0-लीटर टर्बो तीन-पॉट पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा। टॉप-एंड वैरिएंट को संभवतः CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।