आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

327

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री का पहले से रिकॉर्ड किया जा चुका यह संबोधन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे होगा।

अधिकारियों ने बताया कि सुबह में नरेंद्र मोदी पहले वक्ता होंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा के जारी 75वें सत्र के दौरान भारत की प्राथमिकता आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई को और मजबूत करने पर जोर देने की होगी। इसके अलावा बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषणों के प्रकाश में पीएम मोदी के बयान पर सारी दुनिया की नजर होगी। गौरतलब है कि इमरान खान ने अपने भाषण में मोदी, आरएसएस और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

इमरान ने यूएन में एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा भी उठाया था, जिसका विरोध करते हुए सभा में मौजूद भारत के प्रतिनिधिमिजितो विनितो ने इमरान के भाषण के दौरान ही वॉकआउट किया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए खूब खरी-खोटी सुनाई। भारत के जवाद देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए मिजितो ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह पीओके से अवैध कब्जा खाली करे। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और कश्मीर को लेकर सिर्फ पीओके पर चर्चा हो सकती है।