ड्रग केस: रिया चक्रवर्ती को भायखला जेल के अंदर लंच में दी गई चपाती-दाल

0
1101

मुंबई। नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) के दफ्तर में रात काटने के बाद रिया चक्रवर्ती को बुधवार की सुबह भायखला की महिला जेल में भेजा गया। जहां उसे लंच में दो चपाती, एक कटोरी चावल, एक कटोरी दाल और एक सब्‍जी दी गई। जेल में एक कैंटीन भी है जहां कैदी बिस्‍किट्स और दूसरे जरूरी आइटम्‍स खरीद सकते हैं। उन्‍हें मंगलवार को एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग ऐंगल में गिरफ्तार किया था। रिया को एनसीबी के अधिकारी सुबह करीब 10.30 बजे एक पुलिस एस्‍कॉर्ट के साथ जेल लेकर गए।

रिया का हुआ चेकअप
भायखला जेल से जुड़े सूत्रों ने कन्‍फर्म किया कि रिया को जनरल बैरक में रखा गया है जहां नए अंडरट्रायल्‍स को बैरक अलॉट होने से पहले रखा जाता है। दोपहर तक, जेल के डॉक्‍टर ने रिया का टेस्‍ट किया और उनका ब्‍लड प्रेशर, शुगर लेवल और पल्‍स चेक की।

रिया को दी गई आराम की अनुमति
चेकअप से पता चला कि रिया नॉर्मल थीं और उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी कोई गंभीर समस्‍या नहीं थी। इसके बाद उन्‍हें आराम करने की अनुमति दी गई और उनका बैग बाहर रखा गया। जो चीजें रिया को चाहिए थीं, वे उन्‍हें छोटे पॉलिथीन बैग में दे दी गइं। बैग में कुछ कपड़े, डेंटल किट और हर दिन के जरूरी सामान थे।

कैदी को क्‍या-क्‍या मिलता है?
शाम तक रिया को किस बैरक में रखना है, इस पर फैसला होगा। जेल में करीब 6 बैरक हैं और हर बैरक में 40 से 50 कैदी हैं। ये बैरक बड़े से हॉल जैसी हैं जहां हर कैदी को जगह अलॉट की जाती है। उन्‍हें एक पतली रजाई, छोटी तकिया, एक सफेद बेडशीट और एक कंबल दिया जाता है। इन चीजों को सोते वक्‍त जमीन पर बिछाना होगा और सुबह के समय लपेटकर एक साइड में रखना होगा। कैदियों को छोटे पॉलिथीन के बैग्‍स उपलब्‍ध कराए जाते हैं जिनमें वे जरूरत के सामान रख सकते हें।