Nokia 3.4 फ़ोन की डिजाइन और तस्वीरें लॉन्च से पहले फिर लीक

0
1058

नई दिल्ली। HMD Global जल्द अपने नए हैंडसेट Nokia 3.4 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऑफिशल लॉन्च डेट से पहले ही आने वाले फोन की अहम डीटेल्स, कोडनेम (Dr Strange) जैसी जानकारियां कई बार लीक में सामने आ चुकी हैं। अब एक बार फिर नोकिया 3.4 के रियर पैनल की डिजाइन का खुलासा हुआ है।

जाने-माने टिप्स्टर Evan Blass (@evleaks) ने नोकिया 3.4 की तस्वीरें पोस्ट की हैं। इस पोस्ट में नोकिया के अपकमिंग फोन को ब्लू कलर में ग्रेडियंट बैक पैनल के साथ देखा जा सकता है। फोन में रियर पर एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल देखा जा सकता है। इसमें तीन सेंसर और एक एलईडी फ्लैश है। हैंडसेट में रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और नोकिया ब्रैंडिंग देखी जा सकती है।

इससे पहले आई एक पुरानी रिपोर्ट में पता चला था कि नोकिया 3.4 में आगे की तरफ एक पंच-होल कैमरा होगा। फोन के फ्रंट पर सबसे ऊपर बांये कोने पर एक कट-आउट होगा। फोन में गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग बटन दिया जा सकता है।

नोकिया 3.4 में 6.5 इंच एचडी+ रेजॉलूशन डिस्प्ले होने की खबरें हैं जिसका आस्पके्ट रेशियो 19:9 होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन में 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा होगा। रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल, 5 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए गए हैं।

स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन ‘Bengal’ प्रोसेसर होने की खबरें हैं। नोकिया 3.4 में 3 जीबी रैम हो सकती है। चिपसेट की बात करें तो नोकिया के इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 या 460 प्रोसेसर हो सकता है। फोन में 10 वाट चार्जिंग के साथ 4000mAh बैटरी हो सकती है। हैंडसेट में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया जाएगा। स्मार्टफोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी दिए जाएगा।

एचएमडी ग्लोबल एक सस्ते फीचर फोन पर भी काम कर रही है। कंपनी के एक फोन को टीना सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। आने वाले नोकिया फीचर फोन में 2.4 इंच टीएफटी डिस्प्ले हो सकती है। इसमें 64एमबी रैम होगी। लिस्टिंग के मुताबिक हैंडसेट में 128 एमबी इंटरनल स्टोरेज दी जाएगा जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।