5000mAh बैटरी के साथ Redmi 9 स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
893

नई दिल्ली।शाओमी ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन रेडमी 9 (Redmi 9) लॉन्च कर दिया है। यह रेडमी 8 स्मार्टफोन का अपग्रेड मॉडल है जो 10 हजार रुपये से कम कीमत में आता है। कहा जा रहा है कि कंपनी फेस्टिव सीजन को देखते हुए जल्द ही रेडमी 9A भी ला सकती है, जो रेडमी 9 का लाइट वर्जन होगा। नया स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज के साथ आता है। इसमें बिलकुल नया ऑरेंज कलर ऑप्शन भी दिया गया है।

क्या है कीमत
स्मार्टफोन दो वेरियंट में आता है। इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 8999 रुपये रखी गई है। वहीं फोन के 4GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 9999 रुपये है। फोन में कंपनी ने ऑरा एज डिजाइन (Aura Edge Design) पेश किया है और यह तीन कलर ऑप्शन- स्काई ब्लू, स्पोर्टी ऑरेंज और कार्बन ब्लैक में आता है। फोन की बिक्री 31 अगस्त से ऐमजॉन इंडिया और Mi.com और Mi होम स्टोर्स पर शुरू होगी।

रेडमी 9 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस
इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। आगे की तरफ डिस्प्ले नॉच और पीछे की तरफ ड्यूल रियर कैमरा व फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है।

स्मार्टफोन 4 जीबी की रैम और 64GB/128GB स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि यह कंपनी का पहला फोन है जो ऐंड्रॉयड 10 आधारित MIUI 12 के साथ लॉन्च हुआ है।

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर कैमरा में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। कैमरा में AI Scene Detection, Portrait Mode और Pro Mode जैसे मोड दिए गए हैं। सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी के साथ आता है। कंपनी दावा करती है कि बैटरी 2 दिन तक का बैटरी बैकअप देती है।