Samsung का नया फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2 पेश, जानिए खूबियां

0
171

नई दिल्ली। साउथ कोरियाई कंपनी Samsung ने फ्लैगशिप फोल्डेबल स्मार्टफोन की अपनी लिस्ट में एक नए स्मार्टफोन शामिल किया है। Samsung ने अपने ऑनलाइन Galaxy Unpacked Event 2020 में ऑफिशियल तौर पर अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 2 का ऐलान कर दिया है। यह फोन पिछले साल लॉन्च Galaxy Z Flip का अपग्रेडेड वर्जन है। फोन में नया कैमरा सिस्टम, बड़ी एक्सटर्नल डिस्पले के साथ होल पंच डिस्पले दी गई है। फोन mystick black और mystic bronze दो कलर ऑप्शन में आएगा।

लॉन्चिंग के लिए सितंबर तक करना होगा इंतजार
Samsung की तरफ से फिलहाल फोन की लॉन्चिंग डेट और कीमत के बारे में कोई खुलासा नही किया है। ऐसे में Galaxy Z Fold 2 के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अभी इंतजार करना होगा। Samsung ने दावा किया है कि Galaxy Z Fold के बारे में बाकी जानकारी एक सितंबर को होने वाले इवेंट में दी जाएगी। बता दें कि Samsung Galaxy Z Fold स्मार्टफोन का प्री-आर्डर भी इसी दिन से शुरु होगा।

स्पेसिफिकेशन्स
Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन को दो डिस्पले के साथ पेश किया गया है. फोन के फोल्ड होन पर 6.2 इंच की एक्सटर्नल फुल साइज स्क्रीन मिलेगी, जो पूरे फोन को कवर करेगी। वही अनफोल्ड होने पर फोन की मेन डिस्पले 7.6 इंच की रहेगी। फोन के फोल्ड होने पर इसका इस्तेमाल आसान रहने वाला है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के टॉप राइट कॉर्नर पर नॉच डिस्पले दी गई है। साथ ही फोन में 120Hz रिफ्रेश्ड रेट वाली डिस्पेल ऑफर की जा रही है, जिससे फोन में गेमिंग का अच्छा एक्सपीरिएंस मिलेगा। इसके अलावा Galaxy Z Fold 2 में Qualcomm का लेटेस्ट Snapdragon 865 Plus प्रोसेसर दिया गया है।

Samsung ने Galaxy Z Flip की तरह ही Galaxy Fold 2 में अल्ट्रा-थिन ग्लास का इस्तेमाल किया है। इसी तरह Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन में Flex Mode दिया गया है, जिसकी मदद से फोन को आधा फोल्ड करके लैपटॉप की तरह डेस्क पर रखकर यूज किया जा सकेगा। इससे पहले Flex Mode का इस्तेमाल Galaxy Z Flip में किया गया था। फोन करीब 6mm पतला है। साथ ही डिस्पले में काफी पतले गैप हैं, जिससे इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है। इसके अलावा फोन में नया हिंज फीचर दिया गया है, जिसे Samsung की तरफ से स्वीपर नाम दिया गया है।