बूंदी में कोरोना संक्रमण का पहला केस, कोचिंग छात्रा पॉजिटिव मिली

0
877

बूंदी। बूंदी में कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया है। नवजीवन संघ कॉलोनी निवासी कोचिंग छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है। छात्रा कोटा केशवपुरा में किराए के मकान में रहकर रीट की कोचिंग कर रही थी।

शुक्रवार को कोटा में जांच कराने के बाद देर शाम को अपने घर बूंदी आई थी। शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में छात्रा के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। सूचना पर बूंदी के पुलिस उपअधीक्षक मनोज कुमार शर्मा मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और सूचना आला अधिकारियों को दी गई।

बाद में कोटा मेडिकल कॉलेज से एम्बुलेंस बूंदी पहुंची जिसमें छात्रा को उपचार के लिए कोटा भिजवाया गया। स्थानीय चिकित्सा विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और आस-पास के लोगों की स्क्रीनिंग शुरू की गई।

जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा भी मौके पर पहुंचे और छात्रा के नवजीवन संघ -4 आवास के आस-पास के क्षेत्र के सौ मीटर क्षेत्र को जीरो मॉबिलिटी घोषित करा दिया। इसकी मुनादी कराई गई।

आस-पास के घरों में रहने वाले सभी लोगों को होम क्वॉरंटीन किया है। साथ ही छात्रा के घर दूध देने आए माटूंदा के दुधिए, झाड़ू-पौंछा लगाने आई बाई के परिजनों को भी होम क्वॉरंटीन किया है। नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त अरुणेश शर्मा ने टीम के साथ पहुंचकर क्षेत्र को सैनिटाइज कराना शुरू कर दिया है।