रामायण-महाभारत के पुनः प्रसारण से TRP में दूरदर्शन फिर अव्वल

0
748

नई दिल्ली। बार्क की नई र‍िपोर्ट के मुताबिक देश में टीवी पर पौराण‍िक कथाओं वाले टीवी शोज के दर्शकों में जबरदस्‍त बढ़ोतरी हुई है। 15वें हफ्ते की र‍िपोर्ट बताती है क‍ि टीवी पर पौराण‍िक कथाओं पर बने शोज देखने वालों में जबरदस्‍त बढ़ोतरी हुई है।

लॉकडाउन में टीवी पर पौराण‍िक कथाओं पर आधारित शोज ने धमाल मचा दिया है। BARC Nielson की नई रिपोर्ट के मुताबिक, टीवी पर ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ जैसे शोज देखने वालों की संख्‍या बहुत तेजी से बढ़ी है। ये शोज लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन का मुख्‍य स्रोत बन गए हैं।

‘बार्क नील्‍सन एडिशन 5’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 15वें हफ्ते में टीवी पर इन शोज के दौरान विज्ञापन देखने वालों की संख्‍या में 43 फीसदी का इजाफा हुआ है। 15वें हफ्ते में हिंदी Gec पर रेकॉर्ड 8.5 मिलियन दर्शकों के इम्‍प्रेशन हैं। इसका सीधा सा

‘प्रसार भारती’ ने भी एक ट्वीट के जरिए बताया कि दूरदर्शन नेटवर्क को रेकॉर्ड संख्‍या में दर्शक मिल रहे हैं। इसके मुताबिक, ‘रामायण’ को 759 मिलियन के अध‍िक दर्शक, ‘महाभारत’ को 228 मिलियन से अध‍िक, ‘शक्‍त‍िमान’ को 37 मिलियन से अध‍िक और ‘चाणक्‍य’ सीरियल को 17 मिलियन से अध‍िक व्‍यूअरश‍िप मिली है।