राजस्थान में संक्रमितों का आंकड़ा 1800 के करीब पहुंचा, 27 लोगों की मौत

0
459

जयपुर। राजस्थान में संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश के 33 में से 26 जिलों में संक्रमण पहुंच चुका है। सबसे ज्यादा गंभीर स्थिति जयपुर और जोधपुर की है। जयपुर में संक्रमितों की संख्या 725 तक पहुंच गई। वहीं, जोधपुर में यह आंकड़ा 326 (इसमें 47 ईरान से आए) है। बुधवार को 133 नए पॉजिटिव केस सामने आए।

सबसे ज्यादा जयपुर में 66 लोग संक्रमित मिले। इसके अलावा, अजमेर में 44, कोटा और टोंक में 6-6, नागौर में 4, जोधपुर में 3 और दौसा, सवाई माधोपुर और भरतपुर में 1-1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। इसके साथ राजस्थान में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1799 पहुंच गया है।

उधर, भरतपुर में मौत के बाद एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 55 साल की यह महिला जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती थी। वह लिवर और डायबिटीज की मरीज भी थी।उनकी 20 अप्रैल को मौत हुई थी। महिला के सैंपल जांच के लिए दो लैब में भेजे गए थे। प्राइवेट लैब की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद महिला का शव परिजन को सौंप दिया। लेकिन, बुधवार को सरकारी केंद्र की रिपोर्ट में महिला पॉजिटिव पाई गई। अब उनके परिवार को क्वारैंटाइन किया गया है।

राजस्थान में कोरोना से अब तक 27 लोगों की मौत
राजस्थान में कोरोना से अब तक 27 लोगों की मौत हुई। इनमें सबसे ज्यादा 15 मौतें जयपुर में हुई। वहीं, कोटा में तीन, जोधपुर, भीलवाड़ा में दो-दो की जान जा चुकी है। इसके अलावा नागौर, बीकानेर, अलवर, भरतपुर और टोंक में एक-एक की मौत हुई है। इनमें एक 13 साल की बच्ची है, बाकी सभी मृतकों की उम्र 47 साल से ज्यादा थी।