नाकाबंदी में पकड़े गए कोटा के तीन युवकों से हवाला के 57 लाख रुपए जब्त

0
513

जयपुर/कोटा । शहर में जयपुर-कोटा राजमार्ग पर पुलिस ने सोमवार देर रात को हवाला कारोबार का पर्दाफाश करते हुए तीन जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से बैग में भरे 57 लाख रुपये की रकम बरामद की है। यह कार्रवाई जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के साउथ जिले की शिवदासपुरा थाना पुलिस ने की।

पकड़े गए तीनों लोगों ने रकम के बारे में स्पष्ट जवाब नहीं दिया। इसी बीच पुलिस पड़ताल में यह रकम हवाला से जुड़ी बताई जा रही है। जिसे ये तीनों युवक अलवर से लेकर कोटा जा रहे थे। शिवदासपुरा थानाप्रभारी इंद्राज मारोडिया ने बताया कि पकड़े गए आरोपी अनिल गुप्ता (44) निवासी अलवर हाल कोटा शहर, दूसरा आरोपी महेंद्र शर्मा (34) निवासी नयापुरा, कोटा और गिरिराज शर्मा निवासी कुन्हाड़ी, कोटा है।

ये तीनों चांदी की ज्वैलरी का काम करते है। इनकी लवकुश ज्वैलर्स के नाम से सब्जी मंडी, कोटा में ज्वैलर फर्म है। ये तीनों लोग सोमवार रात को अलवर से जयपुर होते हुए कोटा जा रहे थे। तभी माणकचौक थानाप्रभारी जितेंद्र सिंह राठौड़ को मुखबिर से इस कार में युवकों के पास हवाला की रकम होने की सूचना मिली।

इस पर सीआई राठौड़ ने शिवदासपुरा थाना पुलिस को सूचना दी। इसके बाद सबइंस्पेक्टर मुकेश कुमार और टीम ने जयपुर-कोटा हाइवे पर शिवदासपुरा टोल नाके के पास नाकाबंदी करवाई। उक्त नंबरों की कार रात को टोल नाके पर पहुंची। तब पुलिस टीम ने की कार को रूकवाया।

तलाशी लेने पर कार में सवार तीनों जनों के पास रूपयों से भरा बैग मिला। जिसकी गिनती करने पर 57 लाख रुपये होना सामने आया। यह रकम मेंहदी का चौक, अलवर में दलाल राकेश को देने की जानकारी सामने आई है। पुलिस ने रकम को जब्त कर लिया है। जिनमें 2 हजार रुपये के 2350 नोट, 500 के 1900 नोट, 200 के 100 नोट सहित अन्य नोट है।