अक्षय कुमार बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलिवुड ऐक्टर

0
538

मुम्बई। जानी-मानी बिजनस मैगजीन ‘फोर्ब्स’ ने दुनियाभर में एक साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों की सूची जारी की है। इसमें भारत से इस बार केवल बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार ही जगह बना पाए हैं। इस बार लिस्ट से अभिनेता सलमान खान भी बाहर हो गए हैं।

लिस्ट में कभी भारत के 4 अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार शामिल हुआ करते थे, लेकिन अब इस सूची में महज अक्षय कुमार ही बचे हैं। हालांकि साल 2018 से ही इस सूची में अक्षय कुमार ने सभी भारतीय सितारों को कमाई के मामले में पछाड़ दिया था।

33वें नंबर पर हैं अक्षय कुमार
भिनेता अक्षय कुमार इस सूची में 33वें नंबर पर हैं। उनकी एक साल में की गई कुल कमाई 65 मिलियन डॉलर (करीब 444 करोड़ रुपये) रही। उन्होंने कमाई के मामले में हॉलिवुड के दिग्गज सितारे रिहाना, जैकी चैन, ब्रेडली कूपर, स्कारलेट जॉनसन जैसों को भी पछाड़ दिया है। सूची में अक्षय रॉबर्ट डाउनी जूनियर के बेहद करीब पहुंच गए हैं।

फोर्ब्स लिस्ट में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय ऐक्टर
फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों की सूची में पहले स्थान पर अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट काबिज हैं। उनकी पिछले साल की कमाई 185 मिलियन डॉलर (करीब 1,264 करोड़ रुपये) रही। वह साल 2016 से ही इस सूची में पहले स्थान पर बरकरार हैं। टेलर स्व‌िफ्ट के बाद काइली जेनर 170 मिलियन डॉलर के साथ दूसरे, कान्ये वेस्ट तीसरे, चौथे नंबर पर अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉलर लियोन मेसी और पांचवें नंबर पर ‌ब्रिटिश सिंगर एड शीरन हैं।