देश का सबसे बड़ा ‘कॅरिअर कॉन्क्लेव’ आज से कोटा में

0
298

25 हजार से अधिक कोचिंग विद्याथियों को मिलेंगे बेहतर विकल्प

अरविंद, कोटा। शिक्षा नगरी में सबसे बडे़ ‘कॅरिअर कॉन्क्लेव-2018’ का उद्घाटन शुक्रवार सुबह 9 बजे सिटी माल के सामने राजीव नगर में होगा। एजुकेशन फेयर में मुख्य अतिथि राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. एनपी कौशिक होंगे। अध्यक्षता एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी करेंगे।

हैप्पीनेस इनिशिएटिव कोटा के कन्वीनर अमन माहेश्वरी ने बताया कि इस कॅरिअर उत्सव में देश की 50 नेशनल यूनिवर्सिटी, एजुकेशन ग्रुप, कंसलटेंसी कंपनियां व कॉलेजों के विशेषज्ञ कोटा पहुंच गए हैं। मेगा कॉन्क्लेव में 12वीं के बाद स्कूली विद्यार्थियों को देश की सभी प्रमुख यूनिवर्सिटी के बारे में एक ही छत के नीचे जानकारी व गाइडेंस मिलेगी।

कई नए इंटरनेशनल कोर्सेस की जानकारी भी दी जाएगी। इसमें किसी भी संस्थान के कोचिंग विद्यार्थी मोबाइल एप ‘हैप्पी कोटा’ या वेबसाइट कॅरिअर उत्सव डॉट कॉम पर स्वयं को निःशुल्क पंजीयन करवा सकते हैं।

मंच, मस्ती व म्यूजिक का लुत्फ
उन्होंने बताया कि कॅरिअर कॉन्क्लेव में अस्थाई सेमीनार हॉल व ऑडिटोरियम बनाए गए हैं। गूगल वंडर ब्वाय कौटिल्य पंडित कोचिंग विद्यार्थियों को बताएगा कि पॉवर ऑफ माइंड को कैसे बढ़ा सकते हैं। सिंगर प्रियांशी श्रीवास्तव एवं युवा डांसर योगेश शर्मा व रित्विक दिवाकर अपनी प्रस्तुतियों से मस्ती की पाठशाला जैसा माहौल बनाएंगे।

पहले दिन होंगे दो मेगा सेमिनार 
हैप्पीनेस कॉन्क्वेल में ‘अपना फ्यूचर खुद लिखें’ थीम पर पहले दिन दो नेशनल सेमीनार होंगे। इसमें बोर्ड एग्जाम में अच्छा स्कोर कैसे करें, इंजीनियरिंग में नए ट्रेंड्स, आईआईटी में लाइफ, एक डॉक्टर की लाइफ पर पैनल चर्चा, आंत्र्रप्रिन्योरशिप के सपने, बीता हुआ कल बनाम आने वाला कल, 21वीं शताब्दी में मेडिसीन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस व मशीन लर्निंग जैसे लेटेस्ट विषयों पर संवाद सुनने को मिलेंगे।

पहले दिन एक सत्र में ओवरसीज एजुकेशन, बैंगलुरू के कंसलटेंट ओवरसीज की स्टडी के बारे में बताएंगे। कॉन्क्लेव में स्टूडेंट्स को साइकोमेट्रिक टेस्ट व काउंसलिंग की निःशुल्क सुविधा दी जाएगी, ताकि वे अपने भीतर की क्षमता व रूचि के अनुसार सही कोर्स का चयन कर सकें।

समारोह में वायब्रेंट के निदेशक नितिन जैन, रेजोनेंस के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट आशीष शर्मा, डॉ. अशोक शारदा, एसएसआई के प्रेसीडेंट बीएन गुप्ता व डीएन कासलीवाल विशिष्ट अतिथी होंगे।