उज्जैन की निकिता पोरवाल ने जीता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का खिताब

0
5

पिछले साल की विजेता नंदिनी गुप्ता ने निकिता को पहनाया खिताब

मुंबई। Nikita Porwal crowned femina miss india world-2024: मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल को बुधवार रात मुंबई में आयोजित ग्रैंड फिनाले में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का खिताब मिला। मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर की रहने वाली निकिता ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी एंकर के तौर पर की थी और बाद में उन्होंने एक्टिंग और थिएटर की दुनिया में कदम रखा।

इन वर्षों में निकिता ने 60 से ज़्यादा नाटकों में अभिनय किया और कृष्ण लीला नामक 250 पन्नों का नाटक भी लिखा। वह एक फीचर फिल्म का भी हिस्सा हैं जिसे अंतरराष्ट्रीय समारोहों में दिखाया गया है और जल्द ही भारत में रिलीज़ किया जाएगा।

पिछले साल की विजेता नंदिनी गुप्ता ने निकिता को एक शानदार समारोह में यह प्रतिष्ठित खिताब दिया। पूर्व मिस इंडिया नेहा धूपिया ने उन्हें यह खिताब पहनाया। केंद्र शासित प्रदेशों की रेखा पांडे पहली रनर-अप रहीं और गुजरात की आयुषी ढोलकिया ने दूसरा रनर-अप स्थान हासिल किया।

कार्यक्रम में सितारों की भरमार थी, संगीता बिजलानी ने परफॉर्म किया और राघव जुयाल और अनुषा दांडेकर जैसी अन्य हस्तियां रेड कार्पेट पर छाई रहीं। अनुषा दांडेकर सहित जूरी ने राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज के बाद 30 राज्य विजेताओं को शॉर्टलिस्ट किया था। इन फाइनलिस्टों ने फिनाले में भाग लेने से पहले गहन प्रशिक्षण और तैयारी की।

विजेता के रूप में, निकिता अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी, ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा जैसी प्रतिष्ठित मिस वर्ल्ड विजेताओं की श्रेणी में शामिल होंगी। वह अपने आदर्श वाक्य, “ऐसा जीवन जिएं जो मायने रखता हो, ऐसा नुकसान जो महसूस किया जाता हो” के अनुसार जीने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का सपना देखती हैं।

निकिता अपनी यात्रा और विकास को खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने के लिए प्रेरित करने का श्रेय देती हैं। “जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूँ और देखती हूँ कि मैं कितनी दूर आ गई हूँ, तो मुझे एहसास होता है कि मेरे पास अपने भविष्य को आकार देने की शक्ति है,” वह कहती हैं, और आगे कहती हैं कि यह उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।