पान मसाला कारोबारी के साथ लूटपाट करने वालों की तुरंत गिरफ्तार किया जाए

0
5

कोटा व्यापार महासंघ का प्रतिनिधिमंडल सिटी एसपी से मिला

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में शहर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अमृता दुहन को ज्ञापन देकर पान मसाला कारोबारी राकेश जैन के साथ लूटपाट करने वालों की तुरंत गिरफतार करने की मांग की है।

महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सिटी एसपी को बताया कि सब्जी मंडी बजाज खाना लिंक रोड पर अज्ञात लुटेरे आंखों में मिर्ची डालकर 7 अक्टूबर को चंबल टूरिस्ट बंगले के नजदीक पान मसाला कारोबारी राकेश जैन का बैग लूट ले गए।

बैग में 50 हजार रुपये नकद, दुकान की चाबी, सवा किलो चांदी, गाड़ी के कागजात, बिल बुक एवं दस्तावेज थे। इस वारदात की नयापुरा थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी गई थी। पुलिस 8 दिन होने के बाद भी लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग पाई है। इससे व्यापारियों में भारी आक्रोश है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि ऐसी घटनाओं का खुलासा नहीं हुआ तो लुटेरों के हौसले बुलंद होंगे। साथ ही व्यापारियों में असुरक्षा की भावना पैदा होगी।

उन्होंने बताया की तीन दिन पहले ही लैंडमार्क स्थित रिद्धि सिद्धि नगर के रहने वाले एक व्यापारी अजय कुमार झंवर के साथ रात करीब 11:30 बजे अज्ञात बदमाशों द्वारा उसे घायल कर उसका बैग छीनने की कोशिश की गई थी, लेकिन व्यापारी ने बहादुरी दिखाते हुए लुटेरों का सामना किया और लुटेरों के इरादों को नाकामयाब कर दिया।

वर्तमान में शहर में बढ़ रही बेरोजगारी को देखते हुए जैन व माहेश्वरी ने पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया है कि वह शहर मे गश्त बढ़ाए और असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखे। प्रतिनिधिमंडल में पुरानी सब्जी मंडी व्यापारी समिति के अध्यक्ष सुनील खरबंदा, सचिव राजू साल्वी, कोटा व्यापार महासंघ के सलाहकार बोर्ड के निदेशक बद्री प्रसाद गौतम ने कहा कि आने वाले दीपावली के त्यौहार को देखते हुए शहर में सुरक्षा बंदोबस्त के साथ-साथ यातायात पार्किंग व्यवस्था को भी समुचित किया जाए।

शहर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अमृता दुहन ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि वे शीघ्र ही लूट की घटनाओं के अपराधियों को गिरफ्तार कर लेंगे। उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ से आग्रह किया कि दीपावली के त्यौहार को देखते हुए वह व्यापारियों को सावधान रहने के निर्देश दें।

शहर की पार्किंग यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए दुकानों के बाहर ज्यादा सामान नहीं फैलाएं। पुलिस प्रशासन दीपावली के त्यौहार को देखते हुए इन सभी व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए एक कार्य योजना बना रही है, जिससे सभी व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके।