इस फोन के कैमरे के आगे सैमसंग और iPhone के कैमरा भी फेल, जानिए डिटेल

0
36

नई दिल्ली। बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन्स की बात हो तो संभव है कि आपके मन में सबसे पहले Samsung फ्लैगशिप लाइनअप या फिर iPhone का नाम आता हो लेकिन ऐसा नहीं है। रियल-लाइफ कैमरा परफॉर्मेंस के मामले में Vivo X100 Pro ने सबको चौंका दिया था और अब इसके सक्सेसर के तौर पर Vivo X200 सीरीज धूम मचाने आ रही है।

इस सीरीज के कैमरा फीचर्स सामने आए हैं और इसमें तीन डिवाइसेज- Vivo X200, Vivo X200 Pro और Vivo X200 Pro Mini होंगे। Vivo X200 लाइनअप में दुनिया के पहले ऐसे फोन होंगे, जिनमें LPDDR5X Ultra रैम दी जाएगी।

अब ब्रैंड ने खुद नए डिवाइस के कैमरा स्पेसिफिकेशंस से पर्दा उठाया है और बताया है कि इसमें Zeiss की ओर से ट्यून किया गया सेटअप मिलेगा और Sony के सेंसर्स दिए जाएंगे। Vivo X200 में हाल ही में लॉन्च हुए MediaTek Dimensity 9400 प्रोसेसर के साथ बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलेगी। दावा है कि यह फोन बेसिक DSLR कैमरा को टक्कर दे सकता है।

Vivo X200 सीरीज का कैमरा सेटअप
ब्रैंड ने कन्फर्म किया है कि Vivo X200 सीरीज में 200MP पेरीस्कोप कैमरा 135mm फोकल लेंथ के साथ दिया जाएगा और इस फोन में डेडिकेटेड टेलीफोटो सुपर-स्टेज मोड भी मिलेगा। ब्रैंड ने कई सैंपल इमेजेस भी शेयर की है, जिनमें दिख रहा है कि 20x जूम करने पर भी कोई नॉइस या क्वॉलिटी लॉस देखने को नहीं मिलेगा। इसके अलावा Vivo X200 सीरीज में बेहतर टेलीफोटो मैक्रो मोड और डेडिकेटेड सुपर लैंडस्केप मोड मिल सकता है।

Vivo X200 Pro में कस्टम 50MP LYT-818 सेंसर मिल सकता है, जिसे Sony के साथ मिलकर डिजाइन किया गया है। इसके अलावा Vivo X200 सीरीज में लाइव फोटोज का सपोर्ट मिल सकता है, जो ऐपल आईफोन्स के लाइफ फोटो फॉरमेट के साथ कंपैटिबल होंगे। वीडियो की बात करें तो Vivo X200 सीरीज में सिनेमैटिक स्लो-मोशन का फायदा 4K 120fps और 10-bit LOG फुल फोकल रेंज में मिलेगा। फोन से 4K HDR सिनेमैटिक पोट्रेट वीडियोज रिकॉर्ड किए जा सकेंगे।

ब्रैंड ने डिवाइसेज की जो पोस्टर इमेजेस शेयर की हैं, उनमें बैक पैनल पर गोलाकार कैमरा मॉड्यूल और बॉक्सी डिजाइन दिख रहा है। इस महीने फोन चाइनीज मार्केट का हिस्सा बनेगा और बाद में Vivo X200 सीरीज के कुछ मॉडल्स भारत और ग्लोबल मार्केट में पेश किए जा सकते हैं।