50MP ट्रिपल कैमरा वाले iQOO 13 फोन की लॉन्च डेट लीक, जानिए फीचर्स

0
0

नई दिल्ली। वीवो से जुड़े ब्रैंड iQOO के स्मार्टफोन्स भारतीय मार्केट में खूब पसंद किए जा रहे हैं और ब्रैंड अगला प्रीमियम मॉडल iQOO 13 लॉन्च करनी की तैयारी कर रहा है। इस डिवाइस से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है और बीते दिनों आपको इसके डिजाइन से जुड़े लीक्स देखने को मिले थे। iQOO 13 को फ्लैट डिस्प्ले और पहले बेजल्स वाले डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। अब इसकी लॉन्च डेट भी लीक हो गई है।

स्लीक डिजाइन, फ्लैट डिस्प्ले और मिनिमल बेजल्स वाले iQOO 13 से जुड़े लीक्स SmartPrix की ओर से शेयर किए गए हैं। इनमें कहा गया है कि भारत में iQOO 13 को 5 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस लीक में डिवाइस की ग्लोबल लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है और यह भी नहीं बताया गया है कि फोन पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा या नहीं।

नए डिवाइस में Qualcomm का दमदार प्रोसेसर Snapdragon 8 Elite Chip दिया जाएगा और यह 16GB रैम के साथ 512GB तक स्टोरेज ऑफर कर सकता है। इस फोन को बीते दिनों Geekbench पर भी स्पॉट किया गया है और इसने ओवरक्लॉक्ड 8 Elite chip के साथ Galaxy S25 Ultra से ज्यादा पॉइंट्स स्कोर किए हैं।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो नए iQOO 13 में Android 15 पर बेस्ड OriginOS 5 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा, जिसे हाल ही में इन डिवाइसेज का हिस्सा बनाया गया है। कैमरा की बात करें तो इस फोन के बैक पैनल पर 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें प्राइमरी सेंसर के साथ अल्ट्रावाइड लेंस और टेलीफोटो लेंस शामिल है।

नए डिवाइस का सबसे बड़ा हाइलाइट इसका डिस्प्ले है और इसमें BOE का लेटेस्ट Q10 पैनल मिलने की बात कन्फर्म हो गई है, इसमें 2K रेजॉल्यूशन के अलावा 144Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले मिलेगा। इस डिवाइस का Q1 डिस्प्ले बेहतरीन ब्राइटनेस और लंबा लाइफस्पैन ऑफर करेगा।

iQOO 13 में कंपनी की ओर से 6150mAh क्षमता वाली बैटरी मिल सकती है, इसमें 100W PPS और PD चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोन IP68 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस ऑफर करता है और मेटल फ्रेम के साथ आएगा। इसमें Halo लाइट स्ट्रिप बेहतर स्टाइलिश लुक ऑफर करता है।

संभावित कीमत
पिछले लीक्स और रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में iQOO 13 की कीमत 55,000 रुपये के करीब हो सकती है। हालांकि, चुनिंदा लॉन्च ऑफर्स के साथ इसे कम कीमत पर खरीदने का मौका मिल सकता है।