राजस्थान के इन शहरों में अगले दो दिनों में हो सकती है बारिश या छाए रहेंगे बादल

0
9

जयपुर। राजस्थान के कई इलाकों में शनिवार सुबह तक बीते 24 घंटे में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा दर्ज की गई, तो पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। इस दौरान सबसे अधिक बारिश सांचौर (जालौर) में 25 मिमी दर्ज की गई।

बीते दिन राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान जैसलमेर व श्रीगंगानगर में 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तथा निम्नतम न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस फतेहपुर सीकर में दर्ज किया गया। शनिवार सुबह 0830 बजे दर्ज प्रेक्षण के अनुसार राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 50 से 80 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई।

शनिवार के लिए मौसम विभाग ने बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कही पर बूंदाबांदी या हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है।

पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा तथा जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2-3 दिन बादल छाए रहने तथा बादल गरजने के साथ कहीं-कहीं हल्की व कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। राज्य के उत्तरी व उत्तर-पश्चिमी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी की रेखा 29 डिग्री उत्तर/86 डिग्री पूर्व, दरभंगा, हजारीबाग, पेंड्रा रोड, नरसिंहपुर, खरगोन, नंदुरबार, नवसारी और 20 डिग्री उत्तर/70 डिग्री पूर्व से होकर गुजर रही है।

अगले तीन दिन बारिश का पूर्वानुमान
12 अक्टबर – कोटा, उदयपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।
13 अक्टबर- कोटा, उदयपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।
14 अक्टबर- कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।