एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसओजी ने गोपाल सारण को पुणे से दबोचा

0
6

जयपुर। राजस्थान में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसओजी ने गोपाल सारण को पुणे से गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। गोपाल सारण पेपर लीक गिरोह के सरगना भूपेंद्र सारण का भाई है।

एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि गोपाल सारण को पुणे से पकड़कर रविवार देर रात को जयपुर लाया गया। उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। उसकी पेपर लीक में भूमिका को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। उसकी पूछताछ में हुए खुलासों के आधार पर इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती है।

प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि गोपाल सारण ने छह अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाया था। उसने भूपेंद्र सारण से लीक पेपर लिया था। लीक पेपर पढ़कर ये छह अभ्यर्थी पास हो गए और एसआई बन गए। ये सभी फिलहाल राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं।

फिलहल सभी छह एसआई अनुपस्थित चल रहे हैं। ऐसे में गोपाल सारण की गिरफ्तारी के बाद अब एसओजी पुलिस अकादमी से छह और एसआई को गिरफ्तार कर सकती है। इसके साथ ही गोपाल सारण से पूछताछ में पेपर लीक से जुड़े कई अहम राज एसओजी के हाथ लगने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार, गोपाल सारण जालौर जिले के चितलवाना का रहने वाला है। वह एसआई भर्ती-2011 में पास हुआ और 2014 में राजस्थान पुलिस में एसआई के तौर पर उसे पोस्टिंग मिली। वह 2020 में पाली जिले के बगड़ी थाने में एसएचओ था। उस समय लाइन से क्रूड चोरी का मामला हुआ था। जिसमें गोपाल सारण को बर्खास्त कर दिया गया था।