पद्मश्री हेमा मालिनी की नृत्य नाटिका से होगा दशहरा मेले का आगाज

0
8

रामलीला का शुभारंभ और आतिशबाजी भी होगी

कोटा। 131वें राष्ट्रीय मेला दशहरा का आगाज 3 अक्टूबर की शाम प्रख्यात अभिनेत्री हेमा मालिनी की नृत्य नाटिका दुर्गा के साथ होगा। इसी दिन आशापुरा माताजी की पूजा और राम लीला का शुभारंभ भी होगा।

मेला समिति के अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने बताया कि मेले के उद्घाटन के दिन सुबह 9 बजे आशापुरा माता मंदिर पर दुर्गा पूजन किया जाएगा। इसके बाद शाम को 6 बजे श्रीराम रंगमंच पर ध्वजारोहण और रामलीला का शुभारंभ होगा। वहीं रात्रि 7.30 बजे विजयश्री रंगमंच पर नृत्य नाटिका दुर्गा और आतिशबाजी के साथ मेले का रंगारंग आगाज होगा। राजवंशी ने बताया कि उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम कृष्ण बिरला होंगे।

उद्घाटन कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, विधायक शांति धारीवाल, संदीप शर्मा, कल्पना देवी, कोटा दक्षिण महापौर राजीव अग्रवाल ‘‘भारती‘‘, मंजू मेहरा, उप महापौर पवन मीणा, फरीदूद्दीन सोनू कुरेशी, नेता प्रतिपक्ष लव शर्मा भी अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

सोशल मीडिया पर मिलेगा मेले से जुड़ा प्रत्येक अपडेट
इस वर्ष नवाचार के तहत दशहरे मेले का प्रचार प्रसार सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा। इसके लिए फेसबुक, यू-ट्यूब और इंस्टाग्राम पर पेज तैयार किया गया है। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर @kotadussehramelaofficial तथा यूट्यूब पर @kotadussehramelaofficial1 के नाम से पेज को सर्च किया जा सकता है। मेला अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने बताया कि मेले के कार्यक्रमों का फेसबुक और यूट्यूब पर प्रसारण करने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। मेले के सोशल मीडिया पेज से इन QR code को स्कैन कर भी फॉलो किया जा सकता है।