मार्केटिंग सोसायटी के कर्मचारियों को मिलेगी आरजीएचएस की सुविधा

0
10

कोटा को-ऑपरेटिव मार्केटिंग बोर्ड की बैठक में प्रोसेसिंग यूनिट व ग्रेडिंग प्लांट का प्रस्ताव

कोटा। दी कोटा को-ऑपरेटिव मार्केंटिग सोसायटी के संचालक मण्डल की बैठक अध्यक्ष निहाल सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पन्न हुई। बोर्ड मीटिंग में संस्था की महाप्रबन्धक बीना बैरवा द्वारा अप्रैल माह से जुलाई माह की आय-व्यय की रिर्पोट बैठक में पेश की। आय व खर्च की पुष्टि बोर्ड द्वारा की गई। बैठक में अप्रैल से अगस्त माह में 31 करोड 94 लाख रुपये के व्यवसाय पर संतोष प्रकट किया गया।

अध्यक्ष निहाल सिंह राठौड़ ने कर्मचारियों को आरजीएचएस के तहत स्वास्थ्य सेवा देने का फैसला बोर्ड बैठक में लिया गया। उन्होंने बताया कि संस्था अपने कार्यों का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसके तहत गेहूं व लहसुन की ग्रेडिंग एवं प्रोसेंसिंग प्लांट लगाने का प्रस्ताव लिया गया है। पीडीएस परिवहन कार्य के लिए भी ​डीएसओ कोटा का प्रस्ताव लिया गया है।

राठौड़ ने कहा कि किसानों के हितार्थ एवं सेवार्थ संस्था कार्य करती है। ऐसे में कृषि विभाग के सहयोग से किसानों को तिरपाल व कीटनाशक मशीन की व्यवस्था करने का प्रयास किया जाएगा। मिटिंग में उपाध्यक्ष चेतन कुमार मालव, सरस डेयरी अध्यक्ष चैनसिंह राठौड़, संचालक भंवर सिंह, श्रीकृष्ण मालव, राकेश कुमार नागर, प्रभुलाल मेठोलिया, संदीप नंदवाना, रूप कंवर, किरण कंवर, मनीष कुमार एवं प्रेमशंकर मेघवाल उपस्थित रहे।