NEET-UG में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 छात्रों का री- एग्जाम कल

0
9

नई दिल्ली। NEET UG Re-Test 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जिन 1563 छात्रों को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) के रिजल्ट में ग्रेस मार्क्स मिले थे, उनकी दोबारा परीक्षा कल यानी रविवार को आयोजित की जाएगी।

री- एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर जारी कर दिए गए हैं। जिन्होंने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं, उन्हें बता दें, बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी।

नीट यूजी की परीक्षा देशभर के सात केंद्रों पर आयोजित की जानी है। एनटीए के एक सीनियर अधिकारी ने एक न्यूज वेबसाइट को बताया, ‘इन उम्मीदवारों के लिए 6 नए केंद्र अलॉट किए हैं, जबकि चंडीगढ़ में केवल एक केंद्र है जहां केवल एक से दो छात्रों को उपस्थित होना है’

री- एग्जाम के आयोजन के दौरान परीक्षा केंद्रों पर एनटीए के साथ-साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के सीनियर अधिकारियों द्वारा परीक्षा से संबंधित सभी सावधानियां बरती जाएंगी, ताकि किसी भी नियम का उल्लंघन न हो सके।

NEET-UG Re-exam Admit Card- Direct Link

इस साल NEET-UG परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी। हालांकि, 4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के दिन रिजल्ट घोषित किया, जिसमें 67 छात्रों की ऑल इंडिया रैंक 1 आई और दो छात्रों को 718-719 अंक मिले थे। जिसके बाद पूरे देश में रिजल्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन होने लगा, जो अभी भी जारी है।

वहीं कई राज्यों में पेपर लीक और अनियमितताओं के आरोपों के साथ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी के साथ बता दें, सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को 6 जुलाई से शुरू होने वाली NEET-UG की काउंसलिंग को स्थगित करने से इनकार कर दिया। अब SC आने वाली 8 जुलाई को याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।