PM Kisan: 9.3 करोड़ किसानों को सौगात, पीएम मोदी ने जारी की 17वीं किस्त

0
15

नई दिल्ली। PM Kisan Yojana 17th Installment: देशभर के करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को जारी कर दी है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के 9.3 करोड़ किसानों के खाते में कुल 20 हजार करोड़ रुपये की राशि को डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किया।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को जारी करने के बाद शाम 7 बजे के करीब पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर आयोजित गंगा आरती में शामिल होंगे। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त 28 फरवरी को जारी हुई थी उसके बाद से देशभर के करोड़ों किसान को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार था।

ऐसे पता करें आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं
अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपके खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर हुए हैं या नहीं तो आप इस बारे में आसानी से पता कर सकते हैं। किस्त के पैसे ट्रांसफर होने के बाद आपके मोबाइल फोन पर मैसेज आया होगा।

मिनी स्टेटमेंट
अगर आपके मोबाइल नंबर पर मैसेज नहीं आया है। इस स्थिति में आपको अपने नजदीकी एटीएम में विजिट करना है। आप एटीएम मशीन से मिनी स्टेटमेंट निकालकर इस बारे में पता कर सकते हैं कि खाते में 17वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर हुए हैं या नहीं।

पासबुक एंट्री
आपके खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त के पैसे आए हैं या नहीं? इस बारे में पता करने के लिए आपको अपने बैंक में जाकर पासबुक एंट्री करवानी होगी। पासबुक एंट्री कराकर आप पता कर सकते हैं कि 17वीं किस्त के पैसे आएं हैं या नहीं। अगर आपको लगता है कि आपके खाते में किस्त के पैसे नहीं आए हैं। इस स्थिति में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना की वेबसाइट https://www.pmkisan.gov.in/Contacts.aspx पर विजिट करके अपनी समस्या को लेकर संपर्क कर सकते हैं।