CA Admit Card: सीए फाउंडेशन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

0
8

नई दिल्ली। सीए फाउंडेशन की परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) फाउंडेशन कोर्स की जून 2024 सत्र की परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।

संस्थान द्वारा सीए फाउंडेशन एडमिट कार्ड (CA Foundation Admit Card 2024) आज यानी बुधवार, 5 जून को जारी किए और इसके साथ ही इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर एक्टिव कर दिया है।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड
ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने ICAI की CA फाउंडेशन जून 2024 परीक्षाओं के लिए पंजीकरण किया है, वे इनमें में सम्मिलित होने अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर विजिट करें। इसके बाद छात्र-छात्राओं को इस वेबसाइट के स्टूडेंट्स सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नए पेज पर स्टूडेंट्स को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद छात्र-छात्राएं अपना प्रवेश पत्र (ICAI CA Foundation Admit Card 2024) स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

ICAI CA फाउंडेशन एडिमट कार्ड 2024 डाउनलोड लिंक

स्टूडेंट्स को चाहिए कि उन्हें अपना प्रवेश पत्र (ICAI CA Admit Card 2024) डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने विवरणों (नाम, माता/पिता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए। यदि इनमें कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए जल्द से जल्द ICAI की स्टूडेंट हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए।

परीक्षा 20 जून से
इससे पहले ICAI ने CA फाउंडेशन जून 2024 परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया था। संस्थान द्वारा जारी Time Table के अनुसार फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाएं 20, 22, 24 और 26 जून 2024 को आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र (ICAI CA Foundation Admit Card 2024) आज जारी कर दिए गए।