NEET Result: मोशन के होनहारों की कामयाबी, तथागत को 720 में से 720 अंक

0
23

6 विद्यार्थियों ने बनाई टॉप 100 में जगह, क्वालिफाइंग रेशियो रहा 92.23 प्रतिशत

कोटा। NEET Motion Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से देश के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेस टेस्ट (नीट-यूजी) -2024 के नतीजों में मोशन एजुकेशन के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर शानदार कामयाबी हासिल की है। मोशन के स्टूडेंट तथागत अवतार ने परफेक्ट स्कोर 720 में से 720 अंक प्राप्त कर अपनी केटेगिरी में आल इंडिया फर्स्ट रैंक हासिल की है। इसके अलावा मोशन के विद्यार्थियों ने पहली सौ रैंक में 6 और एक हजार में 32 रैंक हासिल की है।

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने बताया कि मोशन के स्टूडेंट प्रत्यूष मालव ने आल इंडिया रैंक 51, प्रियांश चित्तोड़ा ने 56, द्रोण जैन ने 63, मंथन बजाज ने 82 और प्रथम बुधवार ने आल इंडिया 98 वीं रैंक हासिल की। टॉप हजार में मोशन के 32 स्टूडेट्स रहे। इसके अलावा एसटी-एससी की टॉप एक हजार रैंक में भी मोशन के आठ विद्यार्थी हैं।

नितिन विजय ने बताया कि इस बार देश में 24 लाख 6 हजार 79 विद्यार्थियों ने नीट एग्जाम दिया था। इसमें से 13 लाख 16 हजार 268 ने यह एग्जाम क्वालिफाई किया। इस प्रकार राष्ट्रीय स्तर पर 54.70 फीसदी विद्यार्थियों ने नीट क्वालिफाई की। दूसरी ओर मोशन के 8 हजार 253 में से 7 हजार 612 यानी 92.23 फीसदी स्टूडेंट्स ने नीट एग्जाम क्वालिफाई किया है। यह नेशनल एवरेज से बहुत अधिक है।

सफलता का जश्न मनाया
मोशन के सीएडी सर्किल स्थित दक्ष कैम्पस में बुधवार शाम को सफलता का जश्न मनाया गया। इस अवसर पर संस्थान में खुशी का माहौल रहा। जॉइंट डायरेक्टर और नीट डिवीजन के अमित वर्मा, डिप्टी डायरेक्टर आशीष माहेश्वरी, जितेंद्र चांदवानी, आशीष वाजपेयी, ललित विजय ने टॉपर्स और उनके पेरेंट्स का अभिनंदन किया। वक्ताओं ने कहा कि देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के परिणाम में मोशन के सितारों ने जोरदार चमक बिखेरी है।

टॉपर्स ने शेयर किए अपने अनुभव
इस दौरान संस्थान के टॉपर्स ने ऑन लाइन और ऑफलाइन अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि हमें मोशन के एक्सपीरियंस्ड फेकल्टी और अकेडमिक सिस्टम का भरपूर फायदा मिला। सफलता के लिए लक्ष्य बनाकर उस पर ध्यान केंद्रित रखें। निरंतरता और समर्पण आपको कामयाबी की ओर ले जाएंगे। तैयारी के अंतिम दौर में एनसीईआरटी पुस्तकों से दोहराने और पूरे पाठ्यक्रम पर आधारित मॉक देने से बड़ा फायदा मिला। सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और संस्था के शिक्षकों को दिया। आल इंडिया पहली केटेगिरी रैंक हासिल करने वाले तथागत अवतार ने बताया कि सफलता के लिए हार्डवर्क के साथ-साथ नियमितता और अनुशासन जरूरी है। ब्रह्मास्त्र टेस्ट सीरीज के जरिए प्रेक्टिस से मुझे एग्जाम का लेवल और पैटर्न समझकर अपनी कमियों को दूर करने का मौका मिला।