सुरभि हाट कोटा में 14-15 मार्च को, महिला उत्पादों की 100 से अधिक लगेंगी स्टॉल

0
79

कलक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने किया पोस्टर विमोचन

कोटा। महिला उद्यमियों को मंच पहचान व आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए जेसीआई सुरभि द्वारा 14-15 मार्च को सुरभि हाट का आयोजन किया जा रहा है। क्लब अध्यक्ष नेहा सेठी व सचिव अनिता जोशी ने बताया कि सुरभि हाट के माध्यम से महिलाओं को मंच देकर उनके उत्पादों को नई पहचान दी जाएगी।

झालावाड़ रोड स्थित माहेश्वरी भवन में आयोजित सुरभि हाट में 100 से अधिक स्टॉल लगेंगी, जिसका संचालन महिलाएं ही करेंगी। कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने पोस्टर विमोचन किया और महिलाओ को संबल व मंच प्रदान करने पर सुरभि की पहल की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को आगे लाने के लिए यह सराहनीय पहल है। इस अवसर पर संगीता झंवर, रीमा गुप्ता, रोहणी कोहली, दीपा मित्तल, निशा जोशी, संगीता द्विवेदी व कीर्ति मित्तल आदि मौजूद रहीं।

देशभर से महिलाएं आएंगी
कोषाध्यक्ष अंजू शर्मा ने बताया कि सुरभि हाट में देश के विभिन्न कोने से महिलाएं कोटा पहुंचेंगी। इस हाट में जयपुर, इंदौर, असम, सूरत, मुंबई, गुजरात, अहमदाबाद, हैदराबाद, उदयपुर, बरेली सहित राजस्थान के विभिन्न जिलों और देश के कई प्रांतो से महिलांए कोटा आयेंगी। उन्होंने बताया कि इस हॉट में महिलाओ द्वारा 100 से अधिक स्टॉल लगाई जाएगी। सभी एग्जीबिशन का संचालन महिलाएं करेंगी। महिलाएं अपने कुटीर व लघु उद्योगों के उत्पादों का स्टॉल लगाएंगी। इनमें आभूषण, कपडे, अचार, सजावट की वस्तुएं, फैंसी आइटम, पापड़ सहित कई प्रकार के लघु व कुटीर उद्योगों के उत्पाद शामिल रहेंगे।

गवर्नमेंट कॉलेज में सेनेटरी डिस्पोजल मशीन लगेगी
अध्यक्ष नेहा सेठी ने बताया कि जेसीआई कोटा सुरभि जन सेवा व महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। कोटा सुरभि में 40 से अधिक महिला सदस्य हैं । यह क्लब महिला का क्लब है। सुरभि हाट का उद्देश्य महिलाओं को संबल व मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा हाट के माध्यम से प्राप्त धन राशि से क्लब गवर्नमेंट कॉलेज में सेनेट्री डिस्पोजल मशीन व राजकीय विद्यालय में आरओ लगवाएगा