कांग्रेस की चौथी सूची में धारीवाल, जोशी और राठौड़ के नामों का भी आज होगा ऐलान

0
81

जयपुर। Congress 4th List: विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में सोमवार से ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भाजपा और कांग्रेस अब तक अपनी 3-3 सूची जारी कर चुके हैं। मंगलवार को कांग्रेस की चौथी सूची भी जारी होने की पूरी संभावना है। इसमें 50 नाम तक हो सकते हैं। बीते दो दिनों में इन नामों पर मंथन को लेकर दिल्ली में पहले स्क्रीनिंग कमेटी और फिर सीईसी की बैठक हो चुकी है।

कांग्रेस की पिछली 3 सूचियों कें कुल 95 नामों का ऐलान किया गया, जबकि भाजपा की तीन सूची में कुल 124 नाम आ चुके हैं। कांग्रेस इन तीन सूचियों में ज्यादातर बड़े नेताओं के नाम घोषित कर चुकी है। इनमें सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सीपी जोशी, गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा 15 से ज्यादा मंत्रियों के नाम शामिल हैं। अब शेष आने वाली सूची में शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ के नामों का भी ऐलान हो सकता है। इनमें महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ तो स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक से पहले ही दिल्ली भी पहुंच गए थे।

3 निर्दलीय विधायकों को भी टिकट
अब तक की तीन सूचियों में गहलोत का दबदबा नजर आया है। गहलोत ने अपनी सरकार बचाने वाले निर्दलीय विधायकों में से 7 को कांग्रेस का टिकट दिलवा चुके हैं। अब कांति मीणा, महादेव सिंह खंडेला और आलोक बेनीवाल को भी कांग्रेस का टिकट मिल सकता है। गौरतलब है कि प्रदेश के 13 निर्दलीय विधायकों में से 10 को गहलोत ने हाल में कांग्रेस की मेंबरशिप दिलवाई थी जिनमें से 7 को वे टिकट दिलवा चुके हैं। वहीं कांग्रेस की 19 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में सचिन पायलट के तीन समर्थक विधायकों में देवली उनियारा से मौजूदा विधायक हरिश्चंद्र मीणा, बांदीकुई से गजराज खटाना और मसूदा विधानसभा से राकेश पारीक के नाम शामिल है।