राजस्थान में BJP की पहली लिस्ट जारी, 7 सांसदों समेत 41 को टिकट

0
94
राज्यवर्धन राठौड, बाबा बालकनाथ, किरोड़ी लाल मीणा, दीया कुमारी, देव जी पटेल समेत कई सांसदों को टिकट

नई दिल्ली। BJP candidate in Rajasthan: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने कई सांसदों समेत 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने राज्यवर्धन राठौड, बाबा बालकनाथ, किरोड़ी लाल मीणा, दीया कुमारी, देव जी पटेल समेत कई सांसदों को टिकट दिया है।

सांसद नरेंद्र कुमार को मंडावा सीट से उतारा गया है। मोदी सरकार में मंत्री रह चुके राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा से टिकट दिया गया है। सांसद दिया कुमारी को विद्यानगर से उम्मीदवार बनाया गया है। तिजारा से सांसद बाबा बालकनाथ चुनाव लड़ेंगे।

सांसद किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर से टिकट दिया गया है। सांसद भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ से टिकट दिया गया है। सांसद देवजी पटेल को सांचोर सीट से उतारा गया है। गंगानगर से जयदीप बिहाणी को टिकट दिया गया है। भादरा सीट से संजीव बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया गया है।

डूंगरगढ़ से ताराचंद सारस्वत को मैदान में उतारा गया है। सुजानगढ़ (एसी) से संतोष मेघवाल, झुंझुनू से बबलू चौधरी को टिकट दिया गया है। नवलगढ़ से विक्रम सिंह जाखल को टिकट दिया गया है। उदयपुरवाटी से शुभखरण चौधरी, फतेहपुर से श्रवण चौधरी, लक्ष्मणगढ़ से सुभाष मेहरिया, दांता रामगढ़ से गजानंद कुमावत, कोटपूतली से हंसराज पटेल गुर्जर, दूदू (एसी) प्रेम चंद बैरवा को टिट दिया गया है।

बस्सी (एसटी) सीट से रिटायर्ड आईएएस चंद्रमोहम मीणा, बानसूर से देवी सिंह शेखावत, अलवर ग्रामीण से जयराम जाटव, नगर से जवाहर सिंह बेडम को टिट दिया गया है। वैर (एसी) से बाहदुर सिंह कोली, हिण्डौना (एससी) से राजकुमारी जाटव, सपोटरा से हंसराज मीणा पर भोरासा जताया गया है। बांदीकुई से भागचंद डाकरा, लालसोट (एसटी) से रामबिलास मीणा को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने मामनवास (एसटी) से राजेंद्र मीणा, देवली-उनिअरा से विजय बैंसला, केकड़ी से शत्रुघन गौतम, बिलाड़ा (एसी) से अर्जुनलाल गर्ग, बायतू से बालाराम मूंढ़, खेरवाड़ा (एसटी) से नानालाल आहरी, डूंगरपुर (एसटी) से बंसीलाल कटारा, सागवाड़ा (एसटी) से शंकर डेचा, चोरासी (एसटी) से सुशील कटारा, बागीदौरा (एसटी) से कृष्णा कटारा, कुशलगढ़ (एसटी) से भीमाभाई डामोर, मांडल से उदयलाल भडाणा, सहाड़ा से लादूलाल पितलिया को उम्मीदवार बनाया गया है।