मातेश्वरी समाज सेवा संस्थान पर आमजन को मिलेगी निशुल्क दवा और इलाज

0
75

कोटा। मातेश्वरी समाज सेवा संस्थान की ओर से शनिवार को लखावा क्षेत्र में निशुल्क आमजन क्लिनिक का शुभारंभ विधायक कल्पना देवी ने किया।

संस्थान के निदेशक गोविन्द राम मित्तल ने बताया कि यहां वानप्रस्थ धाम के वृद्धाश्रम के निवासियों व लखावा की जनता को निशुल्क उपचार, परामर्श व दवाइयां दी जाएंगी। रामपुरा सेटेलाईट शहर चिकित्सा केन्द्र से रिटायर्ड डा. उषा गुप्ता यहां प्रतिदिन सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक अपनी सेवाएं देंगी।

इस अवसर पर कार्यक्रम में पूर्व कलक्टर अमरसिंह, विष्णु साबू, श्रीराम रेयंस के सीईओ वीके जेटली, कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद थे। मित्तल ने बताया कि जल्दी ही जहां पर खून व पेशाब की जांच की व्यवस्था की जाएगी। लोग अपना सेम्पल दे सकेंगे और लेबोरेटरी में जांच के बाद उन्हें रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि लखावा क्षेत्र में सरकारी दवाखाना नहीं होने से यहां की आम जनता के लिए यह क्लिनिक बहुत लाभकारी साबित होगा। चिकित्सा की दृष्टि से लखावा व आसपास के मरीजों के लिए यह क्लिनिक वरदान साबित होगा।

इस अवसर पर लाडपुरा विधायक कल्पना देवी ने कहा कि गोविंद राम मित्तल वानप्रस्थ धाम में निशुल्क वृद्धाश्रम चलाते हैं जिसमें आवास, भोजन के बाद अब चिकित्सा की सुविधा भी मिलेगी। इस चिकित्सा केन्द्र से आमजन भी लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि लखावा में बड़े भूभाग पर वृद्धाश्रम बनाना प्रशंसनीय है। हमें भी समाज हित में अपनी शक्ति व सामर्थ्य के अनुसार जन सेवा करनी चाहिए। उन्होने कहा कि हम अपने बच्चों में अच्छे संस्कार डालना चाहते हैं तो हमें उनके सामने ऐसे उदाहरण पेश करने होंगे, जिन पर चलकर वह समाज व देश हित में कार्य कर सके।

इस अवसर पर टैक्स एडवोकेट अनिल काला, संजय चतुर्वेदी ,राजकुमार गर्ग, अनिल मूंदडा, विपिन सूद, यशपाल भाटिया सहित कई व्यापारी, उद्यमी एव गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।