महिला सहायक कर आयुक्त 6.10 लाख की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार

0
89
जयपुर में कर विभाग की सहायक कमिश्नर प्रियंका शर्मा रिश्वत लेते पकड़ी।

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने झालाना स्थित कर विभाग की सहायक कमिश्नर प्रियंका शर्मा को 6.10 लाख रुपए की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है । कार्रवाई के दौरान कैमरा देख प्रियंका शर्मा अपना चेहरा छिपाकर बैठी रही। आरोपी महिला अधिकारी ने फर्म संचालक के खाते-ऑफिस को सीज करने की धमकी देकर रिश्वत मांगी थी।

एसीबी टीम ने फर्म संचालक से रिश्वत के रुपए लेने वाले दलाल रिश्तेदार को भी अरेस्ट किया है। फिलहाल रिश्वत मामले में गिरफ्तार की गई सहायक कमिश्नर प्रियंका शर्मा और दलाल रिश्तेदार वेदप्रकाश शर्मा से पूछताछ की जा रही है। ACB टीम दोनों के घर और ऑफिस पर सर्च कर रही है।

एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया- प्रियंका शर्मा सहायक वाणिज्य कर आयुक्त के पद पर तैनात है। झोटवाड़ा के सत्यनगर में रहती है। वहीं, दलाल वेदप्रकाश शर्मा कालवाड़ रोड पर तिरुपति फ्लैट्स में रहता है।

हेमंत प्रियदर्शी ने बताया- पीड़ित ने एसीबी को शिकायत दी थी। 6 जुलाई को उसकी फर्म के सर्वे के लिए कर विभाग की टीम गई थी। टीम का नेतृत्व सहायक कमिश्नर प्रियंका शर्मा कर रही थी। फर्म के सर्वे के दौरान उसके खाते एवं ऑफिस को सीज करने की प्रियंका ने धमकी दी।

सीज कार्रवाई से बचने के लिए 28 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई। बार-बार रिश्वत के लिए धमकाने पर 13.50 लाख रुपए में सौदा तय हुआ। इसमें 7.28 लाख रुपए टैक्स की रकम भी शामिल थी। रिश्वत की मांग से परेशान होकर पीड़ित ने ACB में प्रियंका शर्मा की शिकायत दी।

एसीबी के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया। टैक्स के 7.28 लाख रुपए ऑनलाइन जमा करवाए गए। प्रियंका शर्मा ने रिश्वत की राशि में से 2 हजार रुपए ड्राइवर और 1 हजार रुपए गार्ड को दिलवाए। रिश्वत के बाकी बचे 6.19 लाख रुपए देने का दबाव बनाया। कुछ रकम कम करने की कहने पर 6.10 लाख रुपए पर प्रियंका अड़ गई।

दलाल रिश्तेदार वेदप्रकाश के जरिए 23 जुलाई को रिश्वत के 6.10 लाख रुपए लिए। रिश्वत की रकम वेदप्रकाश ने प्रियंका को दे दी। ACB की टीम ने पीड़ित और वेदप्रकाश का आमना-सामना करवाया। दलाल वेदप्रकाश ने प्रियंका शर्मा के लिए 6.10 लाख रुपए रिश्वत लेना स्वीकार किया। कर विभाग के ऑफिस में ACB ने कार्रवाई कर प्रियंका को अरेस्ट किया। जांच में रिश्वत की रकम प्रियंका के घर होना सामने आया है।