गहलोत कल आ सकते है कोटा और परसों कामखेड़ा में

0
115

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 20 जून को कोटा और 21 जून को झालावाड़ जिले के कामखेड़ा बालाजी धाम की यात्रा पर आ सकते हैं हालांकि अभी मुख्यमंत्री के कोटा और झालावाड़ के कार्यक्रम की अधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है।

कोटा नगर विकास न्यास की एक विज्ञप्ति के अनुसार 20 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रस्तावित कोटा दौरे की तैयारियों को लेकर रविवार को नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने गुमानपुरा स्थित पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के प्रतिमा स्थल का जायजा लिया ।

विज्ञप्ति के अनुसार कोटा प्रवास के दौरान श्री गहलोत कोटा नगर विकास न्यास की ओर से स्थापित की गई पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे। अपने कोटा में प्रवास के दौरान श्री गहलोत किसी राहत शिविर का अवलोकन भी कर सकते है।

श्री धारीवाल ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने के दौरान अधिकारियों को कार्यक्रम के सम्बन्ध में निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ओपी बुनकर, न्यास के विशेषाधिकारी आर डी मीणा, सचिव राजेश जोशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि कोटा के गुमानपुरा में स्थापित की जा रही पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर कुल लागत करीब तीन करोड रुपए की लागत आई है। यह प्रतिमा करीब 11 मीटर की ऊंचाई की है जिसे जयपुर में निर्मित किया गया है।

इसके अलावा यहां मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री श्री गहलोत का 21 जून को झालावाड़ जिले में अकलेरा क्षेत्र के कामखेड़ा बालाजी धाम के नवनिर्मित श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारियां भी की जा रही है।

बताया गया है कि कामखेड़ा में नवनिर्मित श्री राम मंदिर में 21 से 27 जून तक सात दिवसीय महायज्ञ समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिसके शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री का यहां आना प्रस्तावित है। इसके अलावा इसी दिन श्री गहलोत यहां एक महंगाई राहत शिविर के अवलोकन के लिए भी जा सकते हैं। इस कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।