हीरो ने फिर से लॉन्च की पैशन प्लस बाइक, ये इथेनॉल से भी दौड़ेगी

0
122

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने आधिकारिक तौर पर पैशन प्लस को फिर से लॉन्च कर दिया है। तीन साल पहले BS6 नॉर्म्स की शुरुआत होने के साथ ही हीरो मोटोकॉर्प ने पैशन प्लस को बंद कर दिया था। यह भारतीय बाजार की काफी लोकप्रिय बाइक्स में से एक है।

इंजन और खासियत: पैशन प्लस हीरो की लाइन-अप में पांचवां मॉडल है, जो लंबे समय तक चलने वाले एयर-कूल्ड 97.2cc सिंगल-सिलेंडर ‘स्लोपर’ मिल का यूज करता है। यह 8hp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन पावरट्रेन HF और स्प्लेंडर में भी यूज किया जाता है। यह इंजन अब OBD-2 अनुरूप और E20 फ्यूल (पेट्रोल के साथ 20% इथेनॉल) से चलने के लिए तैयार है। यह बाइक i3s स्टार्ट/स्टॉप तकनीक से भी लैस है।

100cc बाइक: इस बाइक में एक टेलीस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। इसमें एक डबल क्रेडल फ्रेम है। 115 किग्रा के साथ यह हीरो की सबसे भारी 100cc बाइक है। पैशन प्लस में अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर लगे हैं।

यूएसबी चार्जिंग पोर्ट: रिटर्निंग पैशन प्लस तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें सेल्फ स्टार्ट, डिजी-एनालॉग डिस्प्ले और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है।

कीमत: इसके कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 76,065 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया है। पैशन प्लस सभी हीरो के 100cc मॉडल में सबसे महंगी बाइक है।

शाइन और प्लेटिना से मुकाबला: 100cc सेगमेंट में हीरो के पास अब पांच बाइक्स हैं, जो हाल ही में लॉन्च हुई होंडा शाइन और बजाज प्लेटिना को टक्कर देती हैं।