Lava Agni 2 5G फोन फास्ट चार्जिंग के साथ भारत में 16 मई को होगा लॉन्च

0
74

नई दिल्ली। लावा ने घोषणा की कि Lava Agni 2 5G स्मार्टफोन को भारत में 16 मई को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने फोन को कर्व्ड डिस्प्ले के साथ टीज किया गया है और लावा का नया फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 7050 प्रोसेसर से लैस होगा।

इसे नवंबर 2021 में लॉन्च किए गए लावा अग्नि 5जी के अपग्रेड मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जा रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में अपकमिंग लावा फोन के बारे में कई लीक्स और रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। फोन बड़े रियर कैमरा मॉड्यूल के साथ आएगा और इसकी प्रमोशनल इमेज भी सामने आ चुकी है।

संभावित स्पेसिफिकेशन
पहले की एक रिपोर्ट में सुझाव दिया गया था कि लावा अग्नि 2 5G के लगभग 20,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च होने की उम्मीद है। ऑफिशियल टीजर में फोन शाइनी ब्लू-ग्रीन शेड में नजर आ रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट को दूसरे कलर ऑप्शन में भी पेश किया जाएगा। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 प्रोसेसर, एक रीब्रांडेड मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1080 चिपसेट, 8GB रैम और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ होने की पुष्टि की गई है। फोन के आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉइड 13 पर चलने की संभावना है।

50MP मेन रियर कैमरा: पहले लीक हुई लाइव इमेज से पता चलता है कि रियर क्वाड कैमरा यूनिट एक बड़े सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल में रहेगा, जो बैक पैनल के टॉप पर स्थित है। लावा अग्नि 2 5जी का टीजर भी कुछ ऐसा ही डिजाइन दिखाता है। एलईडी फ्लैश समेत सभी चार कैमरे इस मॉड्यूल में रखे जाने की उम्मीद है। प्राइमरी रियर कैमरा में 50-मेगापिक्सेल सेंसर के इस्तेमाल की उम्मीद है। फ्रंट कैमरे में 16 मेगापिक्सेल का सेंसर होने की बात कही गई है।

वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट : कहा जा रहा है कि Lava Agni 2 5G में 6.5-इंच एचडी प्लस (1600×900 पिक्सेल) एमोलेड डिस्प्ले होगा, जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगा। इसके इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होने की भी उम्मीद है। यह भी कहा जा रहा है कि फोन 44W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ 5000 एमएएच बैटरी के साथ आएगा।