Honda Elevate SUV 6 जून को होगी पेश, जानिए फीचर्स

0
113

नई दिल्ली। Honda अगले महीने अपनी नई एसयूवी Elevate 6 जून को पेश हो सकती है। ये कार क्रेटा और ग्रांड विटारा जैसी पॉपुलर गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी। जब से कंपनी ने इस गाड़ी को लॉन्च करने की घोषणा की है, तब से ही ये गाड़ी सुर्खियों में बनी हुई है। आइये जानते हैं इस अपकमिंग एसयूवी से जुड़ी सभी जरूरी चीजों के बारे में।

इस मीड साइज एसयूवी में काफी कुछ खास मिलने वाला है, क्योंकि इस गाड़ी की राइवल्स की पैठ पहले से ही इंडियन मार्केट में काफी तगड़ी है। कंपनी ने हाल ही में इस अपकमिंग गाड़ी की झलक अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया हैंडल से की थी।

फीचर्स: कार का इंटीरियर मौजूदा सिटी की तुलना में अधिक एडवांस हो सकता है। कंपनी इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ,ऑल-डिजिटल क्लस्टर,6 एयरबैग और ADAS तकनीक ऑफर कर सकती है।

इंजन: इस अपकमिंग एसयूवी में 1.5L NA 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने वाला है, जो 121 PS की पॉवर जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड एमटी या सीवीटी ऑटो ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। कंपनी इसे अपनी सिटी सेडान की तरह हाइब्रिड तकनीक के साथ भी पेश कर सकती है।

लुक और डिजाइन: इस गाड़ी को हाल ही में सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। स्पाई शॉट की मानें तो इसका डिजाइन वैश्विक सीआर-वी और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेची जाने वाली नई-पीढ़ी की डब्ल्यूआर-वी से काफी प्रेरित है। Honda Elevate का फ्रंट फेसिया नई वाली सीआर-वी की याद दिलाता है।

खासियत: इसमें तेज दिखने वाले एलईडी हेडलैम्प्स, क्लैमशेल बोनट के नीचे पतली एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, क्रोम डिटेलिंग, हेक्सागोनल इंसर्ट्स के साथ एक बड़ा ग्रिल सेक्शन और फॉक्स स्किड प्लेट दिए जा सकते हैं। अन्य हाइलाइट्स की बात करें तो इस कार में मस्कुलर व्हील आर्च, 17 इंच के अलॉय व्हील, डब्ल्यूआर-वी की तरह रैपअराउंड एलईडी टेल लैंप, स्कल्प्टेड बूटलिड आदि दिए जा सकते हैं।