कोटा-बूंदी खेल महोत्सव आज से, क्रिकेट, कबड्डी और रस्साकशी के मुकाबले होंगे

0
87

कोटा। कोटा-बूंदी के खेल मैदानों में सोमवार से अलग ही रौनक नजर आएगी। लोक सभ अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर कोटा-बूंदी खेल महोत्सव का आगाज होगा। इस अनूठी खेल प्रतियोगिता में टेनिस बॉल क्रिकेट, कबड्डी और रस्साकशी के मुकाबले होंगे।

स्पीकर बिरला का प्रयास है कि कोटा-बूंदी की खेल प्रतिभाओं को पर्याप्त सुविधाएं और अवसर मुहैया हों, जिससे वे अपने कौशल को प्रदर्शित कर सकें। इसके लिए एक ओर जहां वे कोटा और बूंदी में 75 करोड़ से अधिक की लागत से मूलभूत खेल सुविधाओं में सुधार कर रहे हैं, वहीं ऐसे आयोजन भी करवा रहे हैं जिसमें खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को दिखा सकें।

कोटा-बूंदी खेल महोत्सव का आयोजन भी उसी संकल्पना के साथ हो रहा है। इस आयोजन के तहत सोमवार को कोटा के खजूरी ग्राम पंचायत क्षेत्र के क्रिकेट के मुकाबले खजूरी गांव में सुबह 9 बजे से प्रारंभ होंगे। यहां प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी देख रहे रमेश गोचर राजा ने बताया कि आयोजन को लेकर समस्त तैयारी कर ली गई हैं।

इसी तरह बूढ़ादीत ग्राम पंचायत क्षेत्र के में सुबह 9 बजे कबड्डी के मुकाबले प्रारंभ होंगे। वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम गोचर ने बताया कि कबड्डी मुकाबलों के लिए सूर्य मंदिर प्रांगण में मैदान तैयार किया गया है। रस्साकशी के मुकाबले नयागांव क्षेत्र में शाम 5 बजे से खेले जाएंगे। बेमौसम बरसात के कारण मैदान में फिसलन हो जाने से तालेड़ा में प्रारंभ होने वाले क्रिकेट, लेसरदा में रस्साकशी व लबान में कबड्डी के मुकाबले कुछ दिन के लिए स्थगित किए गए हैं।

खिलाड़ियों को मिलेगी टी शर्ट
कोटा-बूंदी खेल महोत्सव में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को विशेष टी शर्ट दी जाएगी। क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमों को मैच में खेलने के लिए किट उपलब्ध रहेगी।

ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी होंगे
खेल महोत्सव में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी आयोजन स्थल पर ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर भी प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। इसके लिए टीम के खिलाड़ियों को आधार कार्ड लाना होगा।