सिटी एसपी ने व्यापारियों के हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने का दिलाया भरोसा

0
1298

व्यापारियों पर हमले बर्दाश्त नहीं, कोटा व्यापार महासंघ की चेतावनी

कोटा। शहर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने कोटा व्यापार महासंघ के प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि व्यापारियों पर हमला करने वालों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि कोटा पुलिस किसी भी तरह से इन घटनाओं में लिप्त अपराधियों को नहीं छोडेगी।

उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सामने ही बोरखेड़ा के थाना अधिकारी एवं क्षेत्र के पुलिस उप अधीक्षक संजय सिंह को बुलाकर 24 घंटे के अंदर इस घटना में लिप्त अपराधियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ज्ञातव्य है कि देवली अरब रोड प्रताप नगर में देवली अरब रोड व्यापार विकास समिति के अध्यक्ष दीपक नामदेव एवं क्षेत्र के व्यापारी कमल कांत सोनी एवं सत्यनारायण सोनी के प्रतिष्ठानों पर असामाजिक तत्वों द्वारा 1 अप्रैल को सरेआम जानलेवा हमला कर उनकी दुकानों में तोड़फोड़ की थी।

इस संदर्भ में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में सोमवार को व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल शहर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी से मिला था और इस खौफनाक घटना को अंजाम देकर दशहत एवं आतंक फैलाने वालेअसामाजिक तत्वों को तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की थी ।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि पिछले कई दिनों से व्यापारियों पर लगातार असामाजिक तत्वों द्वारा हमले किए जा रहे हैं। पिछले दिनों रतन कचोरी के मालिक पर एवं दो कपड़ा व्यापारियों के साथ इसी तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। अब जो यह घटना हुई है उसे लगातार अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों से बड़ी चौथ वसूली करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। महासंघ इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा। पिछले वर्षों में पुरोहित जी की टापरी, हरिओम नगर, बरतन बाजार, सब्जी मंडी जैसे क्षेत्रों में इस तरह की अपराधिक गतिविधियां एवं चौथ वसूली एवं आतंक फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कोटा व्यापार महासंघ एवं पुलिस प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से शहर मे पूरी तरह से अंकुश लगा दिया गया था।

माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ किसी भी तरह से कोटा के व्यापारियों पर किसी भी प्रकार के हमले व चौथवसूली वसूली बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मांग की कि शीघ्र ही इस घटना के अपराधियों को गिरफ्तार करके उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो ।

प्रतिनिधिमंडल में देवली अरब रोड व्यापार संघ विकास समिति के अध्यक्ष दीपक नामदेव ने पुलिस अधीक्षक को पूरी घटना से अवगत कराया साथ ही घायल व्यापारी की हालत दिखाई। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी शहर के सभी व्यापार संगठनो के पदाधिकारियों से अपील की है कि वह अपने अपने क्षेत्रों में व्यापारियों को धमकाने वाले असामाजिक तत्वों से डरे नहीं।

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की फिरौती नहीं दें। अगर इस तरह की घटनाएं होती है तो इसका जमकर विरोध करें। महासंघ एवं पुलिस प्रशासन को शीघ्र सूचना दें। कोटा व्यापार महासंघ शहर में अपराधियों के भय एवं आतंक का माहौल नहीं होने देगा। ऐसे अपराधियों का जमकर मुकाबला करेगा ।

प्रतिनिधिमंडल में देवली अरब रोड व्यापार विकास समिति के अध्यक्ष दीपक नामदेव, कार्यालय मन्त्री कमल सोनी, सत्यनारायण सोनी एवं चौथ माता स्वर्ण रजत व्यापार समिति के अध्यक्ष आत्मदीप आर्य भी मौजूद थे।