एलन पीएनसीएफ के फैकल्टी प्रशिक्षण भवन का शुभारंभ

0
218

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के प्री नर्चर एंड कॅरियर फाउंडेशन डिवीजन (पीएनसीएफ) की ओर से जवाहर नगर में सर्व सुविधा युक्त फैकल्टी प्रशिक्षण भवन का निर्माण कराया गया है। जिसका विधिवत शुभारंभ शनिवार को एलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी एवं होल टाइम एक्जीक्यूटिव अवरिल माहेश्वरी ने किया।

इस दौरान सामूहिक सुंदरकांड पाठ का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर एलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने प्रशिक्षु शिक्षक-शिक्षिकाओं को संबोधित कर कॅरियर के प्रति समर्पित रहने एवं अपने कार्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आव्हान किया। उन्होनें अपने जीवन के कुछ प्रेरणात्मक संस्मरणों को साझा करते हुए उन्हें प्रोत्साहित भी किया।

एलन के वाइस प्रेसिडेंट एवं पीएनसीएफ हेड अमित गुप्ता ने बताया कि एलन द्वारा विद्यार्थियों को जिस गुणवत्ता की शिक्षा दी जाती है उसका श्रेय यहां के शिक्षकों की योग्यता व कुशलता को जाता है। नई पीढ़ी के शिक्षकों को पारम्परिक तौर तरीकों के साथ साथ आधुनिक शैक्षणिक तकनीक और संसाधनों द्वारा भी प्रशिक्षित करना एलन की कार्यप्रणाली का एक मुख्य चरण है। ताकि विद्यार्थियों का हर तरीके से तैयार किया जा सके और वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें।

इस भवन में अत्याधुनिक तकनीकों से तैयार किये गए डेमो रूम्स हैं। यहां स्मार्ट बोर्ड्स के साथ ही स्टूडियो की भी सुविधा है। जिससे प्रशिक्षु शिक्षकों को ऑफलाइन एवं ऑनलाइन एजुकेशन दोनों विधाओं में पारंगत किया जा सके।