जेईई मेन 2023 के पहले सत्र की परीक्षा कल से, यह है ड्रेस कोड गाइडलाइन

35

नई दिल्ली। JEE Main 2023: जेईई मेन 2023 का पहला सत्र कल, 24 जनवरी से शुरू होगा। इंजीनियरिंग (पेपर 1, बीई/बीटेक) परीक्षा 24, 25, 29, 30, 31 और 1 फरवरी को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग पेपर (पेपर 2) 28 जनवरी को एक शिफ्ट में होगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE Mains जनवरी परीक्षा के एडमिट कार्ड jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिए हैं। परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा केंद्र की जानकारी और रोल नंबर जैसी डिटेल्स के अलावा, जेईई मेन प्रवेश पत्र में छात्रों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश शामिल हैं।

परीक्षा के दिन ड्रेस कोड के लिए ये है गाइडलाइन

  • कम ऊंची एड़ी की सैंडल या स्लिपर पहनें। जूते पहनने से बचें।
  • जेईई मेन 2023 की परीक्षा देते समय उम्मीदवारों को मेटल की कोई भी वस्तु ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • किसी भी तरह के आभूषण पहनने से बचें। इसी के साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक घड़ी पहनने की भी अनुमति नहीं है।
  • धार्मिक कारणों से कड़ा या किरपान पहनने वाले आवेदकों को परीक्षा केंद्र पर गेट बंद होने के समय से एक घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा और अधिकारियों को सूचित करना होगा।
  • उम्मीदवारों को अपने सिर को टोपी, दुपट्टे आदि से नहीं ढकना है, जब तक कि यह एक प्रथागत पोशाक न हो जिसके लिए उनकी पूर्व अनुमति न ली हो।
  • परीक्षा केंद्रों के अंदर हैंडबैग, मोबाइल फोन, किसी भी प्रकार के कम्युनिकेशनर/इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज आदि की अनुमति नहीं है।
  • परीक्षा हॉल में उम्मीदवार पानी, हैंड सैनिटाइजर आदि लेकर जा सकते हैं। डायबिटीज के उम्मीदवार एडमिट कार्ड के दिशानिर्देशों के अनुसार खाद्य पदार्थ ला सकते हैं।

जेईई मेन प्रवेश पत्र पर, रिपोर्टिंग समय का एडमिट कार्ड में बताया गया है। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे इस समय तक परीक्षा स्थल पर पहुंच जाएं। एक बार परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने के बाद किसी भी परिस्थिति में किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।