माहेश्वरी समाज का अन्नकूट 29 को, महिला भजन संध्या की होगी स्पर्धा

0
290
अन्नकूट निमंत्रण पत्रिका का विमोचन करते माहेश्वरी समाज के पदाधिकारी।

डिस्पोजल फ्री रहेगा अन्नकूट, पांच हजार से अधिक माहेश्वरी बंधु करेंगे महाप्रसादी ग्रहण

  • उपसभापति राजेश कृष्ण बिरला ने किया निमंत्रण पत्रिका का विमोचन
  • लोकसभा अध्यक्ष ओम कृष्ण बिरला रहेंगे मुख्य अतिथि

कोटा। माहेश्वरी समाज के तत्वावधान में माहेश्वरी पंचायत कोटा की ओर से अन्नकूट महाप्रसादी एवं भक्ति सुधा कार्यक्रम 29 अक्टूबर को शाम 6:15 बजे से माहेश्वरी पब्लिक स्कूल श्रीनाथपुरम में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान भक्ति सुधा की रसधारा की बीच पांच हजार से अधिक माहेश्वरी बंधु महाप्रसादी ग्रहण करेंगे।

पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के मंत्री महेशचंद अजमेरा ने बताया कि अन्नकूट का आयोजन पूर्वी प्रदेश के कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिले के साथ साथ रावतभाटा से माहेश्वरी समाज के लोग इस अन्नकूट का महाप्रसाद ग्रहण करेगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में पर्यावरण प्रदूषण की समस्या को देखते हुए पूर्ण रूप से डिस्पोजल फ्री बनाया गया है। पीने के पानी के भी स्टील के ग्लास ही उपलब्ध रहेंगे। इसमें माहेश्वरी समाज के पांच हजार से अधिक लोगों को भोजन बिठाकर खिलाने की व्यवस्था रहेगी ।

भक्ति सुधा एंव महिला भजन स्पर्धा: पंचायत मंत्री रामचरण धूत ने बताया कि अन्नकूट महोत्सव के साथ भक्ति सुधा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें मधुर भजनों के साथ समाज के लोग महाप्रसादी ग्रहण करेंगे। इसी क्रम में अन्नकूट महोत्सव के साथ समाज की युवतियों (अविवाहित) और महिलाओं (विवाहित) के लिए भजन गायन स्पर्द्धा का आयोजन भी किया जायेगा। कार्यक्रम में एलन मानधना परिवार से गोविंद माहेश्वरी भजनों की रसधार प्रवाहित करेंगे। भजन स्पर्धा में के प्रथम चरण में तीन मिनिट की प्रस्तुति का वीडियो मंगवाया जा रहा है, जिसमें चयनित को भक्ति सुधा में लाइव गाने का अवसर मिलेगा। इस कार्यक्रम में माहेश्वरी महिला मंडल और माहेश्वरी नवोदिता मंडल सहयोगी संस्था रहेगी।

निमंत्रण पत्रिका का विमोचन
पंचायत के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जाखेटिया ने बताया कि माहेश्वरी पंचायत कोटा की बैठक में अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा (पश्चिमांचल) के उप सभापति राजेश कृष्ण बिरला द्वारा निमंत्रण पत्रिका का विमोचन किया गया। इस अवसर पर माहेश्वरी समाज के मंत्री बिट्ठल दास मूंदडा, उपाध्यक्ष नंद किशोर काल्या,पू र्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के मंत्री महेशचंद अजमेरा, समाज कोषाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार शारदा, सहमंत्री घनश्याम मूंदड़ा, मंत्री रामचरण धूत, सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रमोद कुमार भंडारी सहित पंचायत के कोषाध्यक्ष बृजगोपाल भराडिया, पूर्व जिला मंत्री ओम गट्टानी, माहेश्वरी समाज कोटा के कार्यकारिणी सदस्य गिरिराज लखोटिया, कार्यसमिति समन्वयक समिति के गोपाल काबरा, किशन लाल काबरा, प्रमोद कासट और राजेश माहेश्वरी एवं माहेश्वरी स्कूल के प्रशासक राजेन्द्र कुमार जैन अदि उपस्थित रहे।

यह रहेंगे अतिथी
पंचायत के अध्यक्ष कृष्णगोपाल जाखेटिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओमकृष्ण बिरला रहेंगे। पांचजन्य अतिथि के रूप के अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा पश्चिमांचल के उपसभापति राजेशकृष्ण बिरला का सानिध्य प्राप्त होगा। विशिष्ट अतिथि कोटा जिला उपभोक्ता होलसेल भंडार लि. के अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला मौजूद रहेंगे ।