रिलायबल विक्ट्री सैलीब्रेशन, जेईई एडवांस्ड में 5वीं रैंक वाले मयंक को 5 लाख का इनाम

0
219

कोटा। जेईई-एडवांस्ड के नतीजों के बाद रिलायबल इंस्टीट्यूट में विक्ट्री सैलीब्रेशन बुधवार को मनाया गया। रोड नं.1 स्थित रिलायबल टॉवर में आयोजित इस कार्यक्रम में जेईई-एडवांस्ड में सफलता की खुशियां देखते ही बनी। यहां स्टूडेंट्स के साथ फैकल्टीज भी सफलता के जश्न में झूमे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी, निदेशक नवीन माहेश्वरी व एलन परिवार के आराध्य माहेश्वरी रहे। मैथ्स के एचओडी आयुष गोयल, फिजिक्स के एचओडी चन्द्रशेखर शर्मा और कैमेस्ट्री के एचओडी चांदीप सिंहल व एडमिन हेड शिवशक्ति सिंह ने भी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर फैकल्टीज और स्टूडेंट्स के पेरेन्ट्स भी खुशियों में झूमे। आकर्षक प्रस्तुतियां भी दी गई।

कार्यक्रम में रिलायबल के टॉपर्स को लाखों रुपए के पुरस्कार दिए गए। इसमें जेईई-एडवांस्ड में आल इंडिया रैंक-5 रहने वाले छात्र मयंक मोटवानी को 5 लाख रुपए का चेक, आल इंडिया रैंक 116 रहने वाले पुरूषोत्तम शर्मा को 51 हजार, रैंक-211 पर रहने वाले हर्ष अग्रवाल को 21 हजार, 220 पर रहने वाले अहिल खान को 21 हजार रुपए का चेक दिया गया। इनके सहित आल इंडिया टॉप-1000 रैंक में शामिल कनिष्क मेहता, आयुष गुप्ता, अभिषेक सिंह, मयंक कुमार, हेराम्ब अग्रवाल, स्नेह निखिलेश को 11-11 हजार रुपए के चेक दिए गए। इसके साथ ही रिफॉर्म स्टेज-2 के टॉपर्स को भी पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि तीन वर्ष पहले लगाया गया एक पौधा रिलायबल इंस्टीट्यूट आज विद्यार्थियों और अभिभावकों की अपेक्षा पर खरा उतरा है। राज्य ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ परिणाम दिए हैं। ये सभी अध्यापकों और अभिभावकों की मेहनत का परिणाम है। रिलायबल इंस्टीट्यूट यह प्रयास आगे भी जारी रखेगा और इसी तरह के परिणाम जारी करता रहेगा।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने सभी टॉपर्स को बधाई देते हुए कहा कि अच्छे इंजीनियर बनने के साथ-साथ हमें अच्छा इंसान भी बनना है। राष्ट्र सेवा की सोच को सदैव अपने मन में रखना है। हम हमारे समाज और परिवार के लिए अच्छा करेंगे तभी सही मायने में सफल सिद्ध होंगे। कार्यक्रम के अंत में सभी फेकल्टीज, स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स एक साथ खुशियों में थिरके।