अब ‘महाभारत’ पर बनेगी वेब सीरीज, ओटीटी प्लैटफॉर्म पर होगी रिलीज

0
155

मुंबई। पिछले काफी लंबे समय से बॉलीवुड के कई बड़े फिल्ममेकर्स ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाना चाहते हैं। अब बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्यूसर में से एक मधु मंटेना ने इस पौराणिक ग्रंथ पर फिल्म बनाने की ठान ली है जिसमें धर्म और अधर्म के बीच की लड़ाई दिखाई जाएगी। यह एक सीरीज के रूप में सामने आएगी और इसे डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर स्ट्रीम किया जाएगा।

गौरव बनर्जी ने एक फैन इवेंट में कहा, ‘करोड़ों लोग इस स्टोरी को अलग-अलग तरीके से जानते हैं। ज्यादातर हमारे देश में लोग बचपन से सुनते आ रहे हैं। अभी करोड़ों लोग ऐसे हैं जिन्हें यह कहानी बताया जाना बाकी है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस कहानी को बताने का मौका मिला है। इसे हम पूरी दुनिया के लोगों को बताने जा रहे हैं।’ यह पहली बार होगा कि ओटीटी प्लैटफॉर्म पर इतने बड़े स्तर पर महाभारत की कहानी को दिखाया जाएगा।

मधु मंटेना की बात करें तो वह पहले भी बोल चुके हैं कि उनकी इच्छा है कि वह महाभारत पर कुछ बड़ा प्रड्यूस करें। मधु ने कहा था कि वह पौराणिक कथाओं पर बॉलीवुड मूवीज बनाना चाहते हैं। मधु ने कहा, ‘मैं अपनी पौराणिक कथाएं अपने युवा वर्ग को सुनाना चाहता हूं। आज जो तकनीक सामने आ रही है वह उस दौर में देखी नहीं जा सकती थी। हमें अभी तक अपनी पौराणिक गाथाएं सुनाने का मौका ही नहीं मिला है। पूरी दुनिया की ऑडियंस इसे देखेगी।’

रामायण पर बन रही है ‘आदिपुरुष’
बता दें कि Mahabharat से पहले ही रामायण की कहानी पर फिल्म बनाए जाने का काम चल रहा है। इसके अलावा एक फिल्म ‘आदिपुरुष’ ओम राउत भी बना रहे हैं जिसमें प्रभास, कृति सैनन और सैफ अली खान मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म रामायण की कहानी पर ही आधारित है। महाभारत पर बनने वाली वेब सीरीज की बात करें तो प्रोड्यूसर ने कहा है कि इसके लिए फिलहाल 300 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है जो आगे बढ़ भी सकता है।